शेयर बाजार में तेजी का दौर: सेंसेक्स और निफ्टी में जोरदार उछाल

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 26 जुलाई। पिछले पांच कारोबारी दिनों से लगातार गिरावट के बाद आज शेयर बाजार में शानदार तेजी देखी गई है। सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन पर, सेंसेक्स और निफ्टी ने निवेशकों को बड़ी राहत दी है। आज की तेजी ने बाजार को नए ऊंचाईयों पर पहुंचा दिया है, जिससे निवेशकों का मनोबल बढ़ा है।

सेंसेक्स और निफ्टी में तेजी

आज के कारोबार में सेंसेक्स में 600 अंकों से ज्यादा की बढ़त दर्ज की गई, जबकि निफ्टी भी 18000 के पार चला गया। इस तेजी का मुख्य कारण भारतीय कंपनियों के अच्छे तिमाही नतीजे और वैश्विक बाजारों में सकारात्मक रुझान बताया जा रहा है।

प्रमुख बढ़ने वाले स्टॉक्स

आज के बाजार में कुछ विशेष स्टॉक्स में जोरदार उछाल देखा गया। भारती एयरटेल और SJVN जैसे स्टॉक्स में जबरदस्त बढ़त दर्ज की गई है। भारती एयरटेल ने अपने तिमाही नतीजों में शानदार प्रदर्शन किया है, जिससे उसके शेयरों में 5% की बढ़त देखी गई। वहीं, SJVN के शेयर भी 10% की तेजी के साथ आसमान छू रहे हैं।

निवेशकों की प्रतिक्रिया

शेयर बाजार में आई इस तेजी ने निवेशकों को नई उम्मीद दी है। कई निवेशकों ने इसे दीर्घकालिक निवेश के लिए अच्छा समय माना है। विशेषज्ञों का मानना है कि यदि बाजार में यह सकारात्मक रुझान जारी रहा, तो आने वाले समय में निवेशकों को और भी बेहतर रिटर्न मिल सकते हैं।

वैश्विक कारक

इस तेजी के पीछे वैश्विक बाजारों का भी बड़ा योगदान है। अमेरिका और यूरोप के बाजारों में सकारात्मक रुझान ने भारतीय बाजार को भी मजबूती दी है। इसके अलावा, कच्चे तेल की कीमतों में आई गिरावट और विदेशी निवेशकों की वापसी ने भी बाजार को सहारा दिया है।

समापन

पिछले कुछ दिनों से बाजार में जारी गिरावट के बाद आज की तेजी ने निवेशकों को बड़ी राहत दी है। सेंसेक्स और निफ्टी की इस मजबूती ने बाजार को फिर से पटरी पर ला दिया है। आने वाले दिनों में यह देखना दिलचस्प होगा कि बाजार इस तेजी को किस तरह बनाए रखता है और निवेशकों को कितना लाभ पहुंचाता है।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.