बंगला नंबर 5, सुनहरी बाग रोड- क्या यही होगा राहुल गांधी का नया ठिकाना? अटकलें तेज

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 27जुलाई। बंगला नंबर 5, सुनहरी बाग रोड, लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी का नया आवासीय पता बनने की ओर अग्रसर है। हाउस कमेटी ने कथित तौर पर उन्हें इस बंगले का ऑफर दिया है। 2023 में राहुल गांधी ने 12, तुगलक लेन का बंगला खाली कर दिया था और अपनी मां सोनिया गांधी के 10 जनपथ आवास में रहने लगे थे।

राहुल ने तीन-चार में से इस घर को चुना
पीटीआई के मुताबिक, राहुल गांधी के नए आवास को लेकर चर्चाएं तब तेज हो गईं जब उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा ने बंगला नंबर 5, सुनहरी बाग रोड का दौरा किया। News18 ने दावा किया कि राहुल गांधी ने तीन-चार विकल्पों में से इस घर को चुना है। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि टाइप-8 बंगले के लिए राहुल गांधी की मंजूरी वाला पत्र पहले ही सरकार को सौंपा जा चुका है।

12 तुगलक लेन बंगला करना पड़ा था खाली
12 तुगलक लेन में राहुल गांधी 12 साल तक रहे। वे वहां तब से रह रहे थे, जब से वे सांसद बने थे। पिछले साल, उन्हें मोदी सरनेम मानहानि केस में दोषी ठहराया गया और सांसद के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था। इसके बाद राहुल गांधी ने तुगलक लेन का बंगला खाली किया और अपनी मां सोनिया गांधी के 10 जनपथ आवास में चले गए।

अयोग्यता रद्द होने के बाद भी राहुल गांधी 10 जनपथ आवास पर रह रहे थे। 10 जनपथ निवास 24 अकबर रोड स्थित कांग्रेस कार्यालय से जुड़ा हुआ है। राहुल गांधी के लोकसभा में विपक्ष के नेता बनने के साथ, वे टाइप-8 बंगले के हकदार हैं क्योंकि उनके पास कैबिनेट मंत्री का दर्जा है।

बंगला नंबर 5, सुनहरी बाग रोड
सुनहरी बाग रोड स्थित इस आवास पर पहले कर्नाटक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता ए. नारायणस्वामी का कब्जा था। उन्होंने 2021 से 2024 तक सामाजिक न्याय राज्य मंत्री के रूप में कार्य किया। हालांकि, वे हाल ही में लोकसभा चुनाव हार गए हैं।

नया पता बदलते समय की चुनौतियां:
आवासीय सुविधाएं: बंगला नंबर 5, सुनहरी बाग रोड, एक टाइप-8 बंगला है, जिसमें सभी आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध हैं।
राजनीतिक दृष्टिकोण: विपक्ष के नेता के रूप में राहुल गांधी के लिए यह स्थान रणनीतिक दृष्टि से महत्वपूर्ण होगा। यहां से वे संसद भवन और कांग्रेस कार्यालय के करीब रहेंगे।
सुरक्षा व्यवस्था: बंगला उच्चतम सुरक्षा मानकों के साथ आता है, जो एक वरिष्ठ नेता के निवास के लिए आवश्यक है।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.