दिल्ली पुलिस ने जबरन वसूली और अपराध में शामिल ग्यारह गिरोहों की पहचान की

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 9अगस्त। दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में पिछले कुछ महीनों में जबरन वसूली कॉल, व्यापारियों को धमकी, गोलीबारी और हत्याओं की लगातार घटनाओं में शामिल ग्यारह गिरोहों की पहचान की है। पुलिस ने इन मामलों में शामिल गिरोहों की एक लिस्ट तैयार की है।

पुलिस आयुक्त ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (MCOCA) और जहां भी लागू हो, अन्य कड़े स्थानीय कानूनों को लागू करके इन गिरोहों पर नियंत्रण किया जाए। दिल्ली में भी MCOCA लागू है। आयुक्त ने अधिकारियों से इन गैंगस्टरों से जुड़े नाबालिगों पर निगरानी रखने और उनकी गतिविधियों के बारे में अधिक जानने के लिए सोशल मीडिया पर नजर रखने को भी कहा है।

लिस्ट में शामिल गिरोह:
लॉरेंस बिश्नोई-गोल्डी बराड़ गिरोह: जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और कनाडा स्थित गोल्डी बराड़ के सदस्य इस गिरोह के प्रमुख अपराधी हैं। यह गिरोह 2022 में पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद सक्रिय हुआ। इस गिरोह ने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को धमकी देने के लिए भी कुख्यात है।

हिमांशु भाऊ गिरोह: महज 22 साल की उम्र में, हिमांशु भाऊ, जो संदेह है कि स्पेन या पुर्तगाल का निवासी है, यूरोप से बाहर अपराध सिंडिकेट चला रहा है। हरियाणा के रोहतक का निवासी, उसके खिलाफ दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में हत्या, हत्या के प्रयास, जबरन वसूली और शस्त्र अधिनियम के 50 से अधिक मामले दर्ज हैं।

कपिल सांगवान उर्फ ​​नंदू गिरोह: 32 वर्षीय कपिल सांगवान उर्फ ​​नंदू हरियाणा और दिल्ली पुलिस द्वारा वांछित गैंगस्टर है। उसे यूनाइटेड किंगडम में रहने का संदेह है और वह इंडियन नेशनल लोकदल के हरियाणा इकाई के प्रमुख नफे सिंह राठी की हत्या के मुख्य संदिग्धों में से एक है।

इसके अलावा, इस लिस्ट में जितेंद्र गोगी, कौशल गिरोह, नीरज फरीदपुरिया गैंग, नीरज बवाना गैंग, सुनील टिल्लू गैंग, हाशिम बाबा और इरफान उर्फ ​​छेनू गैंग भी शामिल हैं। पुलिस ने इन गिरोहों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है और इनसे जुड़े अपराधियों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.