सत्य की जीत: दिल्ली शराब घोटाला मामले में मनीष सिसोदिया को जमानत मिलने पर बोले संजय सिंह

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 9अगस्त। दिल्ली शराब घोटाला मामले में करीब 17 महीने से जेल में बंद मनीष सिसोदिया को शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दे दी। सिसोदिया की जमानत पर आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद संजय सिंह ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इसे सत्य की जीत बताया और कहा कि इस मामले में कोई सच्चाई या सबूत नहीं है।

संजय सिंह ने कहा, “मनीष सिसोदिया को 17 महीने तक जेल में रखा गया। मैं सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद देता हूं कि हमें न्याय मिला और फैसला AAP के पक्ष में आया है। हर कार्यकर्ता उत्साहित है। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि अरविंद केजरीवाल और सत्येंद्र जैन भी जल्द जेल से बाहर आएं।”

दिल्ली की जनता के लिए राहत
संजय सिंह ने आगे कहा, “यह आम आदमी पार्टी और दिल्ली की जनता के लिए बड़ी राहत है। अब अरविंद केजरीवाल और सत्येंद्र जैन के लिए न्याय का रास्ता जल्द खुलेगा। क्या देश के प्रधानमंत्री मनीष सिसोदिया के जीवन के 17 महीनों का हिसाब देंगे? मनीष सिसोदिया के घर से एक भी रुपया बरामद नहीं हुआ। यह आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं के लिए बहुत बड़ी राहत है और जल्द ही हमारे दो अन्य नेता भी बाहर आएंगे।”

सिसोदिया के वकील की प्रतिक्रिया
मनीष सिसोदिया का प्रतिनिधित्व कर रहे वकील ऋषिकेश कुमार ने कहा, “कोर्ट ने कहा है कि अगर आपके पास सबूत हैं तो छेड़छाड़ का कोई मामला नहीं है। अगर आपने उन्हें इतने लंबे समय तक जेल में रखा है, तो यह जमानत के सिद्धांतों के खिलाफ है। ईडी का मामला हो या धारा 45, वहां जमानत का मुख्य नियम लागू होता है। सुप्रीम कोर्ट ने ईडी की सभी दलीलों को खारिज कर दिया और सिसोदिया को जमानत दे दी।”

विपक्षी नेताओं की प्रतिक्रियाएँ
समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने सिसोदिया को बधाई देते हुए कहा, “बहुत बधाई।” कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर ने कहा कि मनीष सिसोदिया की रिहाई से यह स्पष्ट होता है कि कानूनी व्यवस्था ने उन्हें न्याय देने में काफी समय लिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी लंबे समय से ईडी का दुरुपयोग कर रही है और इसे विपक्ष को चुप कराने के लिए एक राजनीतिक उपकरण के रूप में इस्तेमाल कर रही है।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.