कोलकाता में रेजिडेंट डॉक्टर के साथ रेप और मर्डर के बाद देशभर में डॉक्टरों का गुस्सा भड़का

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 13अगस्त। कोलकाता में एक रेजिडेंट डॉक्टर के साथ हुए रेप और मर्डर की घटना ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। इस भयावह घटना के बाद देशभर के डॉक्टरों में गुस्सा और आक्रोश फैल गया है। हजारों की तादाद में रेजिडेंट डॉक्टर सड़कों पर उतर आए हैं, और जगह-जगह विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

इस घटना ने न केवल डॉक्टरों बल्कि आम जनता को भी झकझोर कर रख दिया है। देश के विभिन्न हिस्सों में डॉक्टरों ने अपने विरोध स्वरूप ओपीडी सेवाओं को बंद कर दिया है, जिससे चिकित्सा सेवाएं ठप हो गई हैं। राजधानी दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई समेत कई बड़े शहरों में डॉक्टरों ने काली पट्टी बांधकर विरोध जताया और न्याय की मांग की।

रेजिडेंट डॉक्टरों के साथ-साथ वरिष्ठ डॉक्टरों ने भी इस आंदोलन में हिस्सा लिया है। उनका कहना है कि जिस तरह से एक डॉक्टर के साथ यह जघन्य अपराध हुआ है, वह अस्वीकार्य है और इसका कड़ा विरोध होना चाहिए। डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए सरकार को कड़े कदम उठाने होंगे, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों।

इस घटना के बाद डॉक्टरों ने सरकार से मांग की है कि दोषियों को सख्त से सख्त सजा दी जाए और जल्द से जल्द उन्हें गिरफ्तार किया जाए। डॉक्टरों का कहना है कि अगर उनकी मांगे पूरी नहीं हुईं, तो वे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने के लिए मजबूर हो जाएंगे।

इस बीच, घटना की जांच के लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया है, जो इस मामले की गहराई से जांच कर रही है। पुलिस ने कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया है, लेकिन अभी तक मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

डॉक्टरों के इस आंदोलन को विभिन्न सामाजिक संगठनों और आम जनता का भी समर्थन मिल रहा है। लोग सोशल मीडिया पर भी इस घटना की कड़ी निंदा कर रहे हैं और न्याय की मांग कर रहे हैं।

कोलकाता में हुए इस जघन्य अपराध ने पूरे देश में डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं। डॉक्टरों का कहना है कि अगर सरकार ने उनकी मांगों को गंभीरता से नहीं लिया, तो देशभर में स्वास्थ्य सेवाएं बाधित हो सकती हैं, जिससे आम जनता को भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.