संजय राउत ने की महाराष्ट्र और झारखंड में चुनाव की घोषणा की मांग, बीजेपी पर साधा निशाना

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
महाराष्ट्र, 18 अगस्त।  शिवसेना-यूबीटी के नेता संजय राउत ने रविवार को महाराष्ट्र और झारखंड में जल्द चुनाव की घोषणा करने की मांग की। उन्होंने झारखंड के पूर्व सीएम और जेएमएम के नेता चंपई सोरेन के बीजेपी में शामिल होने की अटकलों पर प्रतिक्रिया देते हुए यह मांग उठाई।

राउत ने मीडिया से बातचीत में कहा, “झारखंड में सीएम हेमंत सोरेन को परेशान करने की कोशिश की जा रही है। उनकी सरकार मजबूत है, लेकिन कुछ लोगों को तोड़ने का प्रयास हो रहा है। अगर चुनाव घोषित कर दिए जाते तो आचार संहिता से स्थिति में थोड़ा फर्क पड़ता।”

 

त्रिकुट को खेला के लिए चाहिए टाइम: राउत

राउत ने महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, “महाराष्ट्र में जो लोग (सीएम और डिप्टी सीएम) बैठे हैं, उन्हें और खेला करने के लिए समय चाहिए। सरकारी तिजोरी खाली करने के लिए उन्हें समय चाहिए।” उन्होंने बीजेपी पर भी तंज कसते हुए कहा, “आप ‘वन नेशन, वन इलेक्शन’ की बात करते हैं, लेकिन आप चार राज्यों के चुनाव एकसाथ नहीं करा सकते।”

चुनाव से पहले राज्यों में दलबदल तेज

हाल ही में चुनाव आयोग ने जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में विधानसभा चुनाव की घोषणा की है। वहीं, महाराष्ट्र और झारखंड में भी इसी साल चुनाव होने हैं, जिनकी तारीखों की घोषणा का इंतजार किया जा रहा है। इस बीच, दोनों राज्यों में दलबदल का सिलसिला तेज हो गया है। महाराष्ट्र में एनसीपी, शिवसेना, शिवसेना-यूबीटी, बीजेपी, कांग्रेस और एनसीपी-एसपी के नेताओं ने पाला बदल लिया है।

चंपई सोरेन के बीजेपी ज्वाइन करने की अटकलें

झारखंड के पूर्व सीएम चंपई सोरेन के बारे में खबरें आ रही हैं कि वे 18 अगस्त को दिल्ली में बीजेपी नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं और सत्तारूढ़ पार्टी में शामिल हो सकते हैं। यह भी बताया जा रहा है कि जेएमएम के कुछ और विधायक भी उनके संपर्क में हैं।

 

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.