ग्रेटर नोएडा में पुलिस एनकाउंटर: लुटेरे के पैर में गोली मारकर गिरफ्तार, चेन स्नेचिंग गिरोह का पर्दाफाश

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली,6 सितम्बर। उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने एक बदमाश के साथ एनकाउंटर के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया है। यह बदमाश ग्रेटर नोएडा और आसपास के इलाकों में चेन स्नेचिंग की वारदातों को अंजाम देता था। पुलिस ने पीछा करते हुए उसे बीटा इलाके में धर दबोचा, जहाँ एनकाउंटर के दौरान उसके पैर में गोली मारकर उसे काबू में किया गया।

घटना का पूरा विवरण

ग्रेटर नोएडा पुलिस को लंबे समय से इस बदमाश की तलाश थी, जिसने चेन स्नेचिंग की कई वारदातों को अंजाम दिया था। शनिवार को पुलिस को सूचना मिली कि बदमाश बीटा इलाके में छिपा हुआ है। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए बदमाश का पीछा किया। बदमाश भागते-भागते एक घर में घुस गया, जहाँ पुलिस ने उसे घेर लिया।

इस दौरान बदमाश ने भागने की कोशिश की और पुलिस पर हमला करने का प्रयास भी किया। स्थिति को देखते हुए पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की, जिसके दौरान बदमाश के पैर में गोली लग गई। उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया और चिकित्सा के लिए अस्पताल ले जाया गया।

एनकाउंटर का लाइव वीडियो

इस एनकाउंटर का लाइव वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें पुलिस की बहादुरी और तत्परता साफ नजर आती है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे पुलिस ने बदमाश को घेरने के बाद उसे काबू में किया। वीडियो ने लोगों का ध्यान आकर्षित किया है और पुलिस की कार्रवाई की सराहना भी हो रही है।

चेन स्नेचिंग की घटनाओं पर लगाम

यह बदमाश ग्रेटर नोएडा और उसके आसपास के इलाकों में चेन स्नेचिंग की कई वारदातों में शामिल था। पुलिस के मुताबिक, उसकी गिरफ्तारी से इस प्रकार की घटनाओं में कमी आने की संभावना है। पुलिस ने यह भी कहा कि बदमाश से पूछताछ के बाद और भी कई चौंकाने वाले खुलासे हो सकते हैं, क्योंकि संभव है कि वह एक बड़े गिरोह का हिस्सा हो।

पुलिस की सराहना

पुलिस की इस त्वरित और साहसिक कार्रवाई की स्थानीय लोगों ने जमकर तारीफ की है। ग्रेटर नोएडा के निवासियों ने उम्मीद जताई है कि इस तरह की कार्रवाई से अपराधियों के हौसले पस्त होंगे और शहर में सुरक्षा व्यवस्था में सुधार आएगा। पुलिस ने आश्वासन दिया है कि वे इस तरह के अपराधों पर सख्त निगरानी रखेंगे और अपराधियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

निष्कर्ष

ग्रेटर नोएडा पुलिस की यह कार्रवाई शहर में चेन स्नेचिंग जैसी घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। एनकाउंटर में बदमाश की गिरफ्तारी से यह स्पष्ट संदेश गया है कि कानून व्यवस्था को चुनौती देने वाले अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस अब आगे की जांच में जुटी है और उम्मीद है कि जल्द ही इस गिरोह के अन्य सदस्यों को भी गिरफ्तार किया जाएगा।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.