रिटायर्ड आदमी ज़िंदगी.. किसी के लिए आह!, तो किसी के वाह !

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली,11 सितम्बर।

1. रिटायर व्यक्ति अगर देर तक सोया रहे तो….
बीवी : अब उठ भी जाइये ! आपके जैसा भी कोई सोता है क्या ? रिटायर हो गये तो इसका मतलब यह नहीं कि दोपहर तक सोते ही रहियेगा….!
🤣🤣🤣
2. रिटायर व्यक्ति अगर जल्दी उठ जाये तो….
बीवी: आपको तो बुढापे में नींद पड़ती नहीं, दूसरों को तो सोना है न। एक दिन भी किसी को चैन से सोने नही देते हो, 5:30 बजे उठ कर बड़ बड़ करने लगते हो। अब तो आफिस भी नहीं जाना होता, चुपचाप सो जाइये और सबको सोने दीजिए…..!
🤓🤓🤓🤓

3. रिटायर व्यक्ति अगर घर पर ही रहे तो….
बीवी: सबेरा होते ही मोबाइल लेकर बैठ जाते हो और चाय पर चाय के लिए चिल्लाते रहते हो, कुछ काम अपने से भी कर लिया कीजिए । कभी घर से थोड़ा बाहर भी निकला करो, हमें भी चैन की सांस लेने दो। सब लोगों को कुछ न कुछ काम रहता है, यह आदमी दिन भर घर पर निठल्ला बैठा रहता है । यह नहीं होता है कि जल्दी से उठकर नहा धोकर नाश्ता पानी कर लें, अब इनके लिए सब लोग बैठे रहें….!
😦😦😦
4. रिटायर व्यक्ति अगर घर से देर तक बाहर रहे तो….
पत्नी : कहाँ थे आप इतनी देर से ? अब नौकरी भी नही है, फिर भी घर पर टिकना नहीं होता। कभी अपने परिवार में भी बैठा करो। कभी मुँह से भगवान का नाम भी ले लिया कीजिए…!
🥱🥱🥱
5. रिटायर व्यक्ति अगर पूजा करे तो…
पत्नी : ये घन्टी बजाते रहने से कुछ नहीं होने वाला। अगर ऐसा होता तो इस दुनिया के रईसों में टाटा या बिल गेट्स का नाम नहीं होता, बल्कि किसी पुजारी का नाम होता…! जब देखो कभी माला कभी घंटी, कभी राम राम।
😩😩😩
6. अगर रिटायर व्यक्ति खाली समय में पैसा कमाने के लिए कुछ काम करे तो…
पत्नी : हर वक़्त काम, काम ,काम। ये पैसे की मोह माया बुढ़ापे में भी तुम्हे टिकने नहीं देती। हम क्या यहाँ पर बंधुआ मजदूर हैं जो सारा दिन काम करें और शाम को आपका इंतज़ार किया करें…..?
🌲🌲🌲🌲
7. रिटायर व्यक्ति अगर पत्नी को घुमाने के लिए किसी धार्मिक तीर्थ पर ले जाए तो…
पत्नी : देखिये, सक्सेना जी अपनी बीबी को हर महीने घुमाने ले जाते हैं और वो भी शिमला और दार्जिलिंग जैसी जगहों पर, आपकी तरह “हरिद्वार” नहाने नहीं जाते….!
💐💐👲🏼🦸‍♀️
8. रिटायर व्यक्ति अगर अपनी जिंदगी भर की बचत से नैनीताल, मसूरी, गोवा, माउन्ट आबू, ऊटी जैसी जगहों पर घुमाने ले भी जाए तो….!
पत्नी : अपना घर ही सबसे अच्छा, बेकार ही पैसे लुटाते फिरते है। लगता है फालतू पैसे आ गये हैं आपके पास जो ज्यादा ही उछल रहे हैं। अब टिक कर भी बैठना है कि इधर उधर बंजारों की तरह घूमते ही रहना है। क्या रखा है घूमने में ? इतने पैसे से अगर घर पर ही रहते तो पूरे 2 साल के लिए कपड़े खरीद सकते थे, या फिर पूरे घर में पेंट करवा लेते!

9.रिटायर व्यक्ति पुराने गानों का शौक़ीन हो तो… !

पत्नी :बुढ़ापे में गाने भाते हैं, अब ज्यादा जवानी चढ़ने लगी है, कोई भजन या राम के नाम ही ले लिया करो…..!
10.रिटायर व्यक्ति अगर मन बहलाने के लिए फोन करे तो….!

पत्नी : दिन भर फोन पर लगे रहते हो, किस किस को फोन करते हो? हम तो नहीं करते किसी को…..फोन!

11. रिटायर व्यक्ति बन ठन कर घर में रहे तो….!
पत्नी : बुढ़ापे में क्या सिंगार करते हो, जाना है कहीं क्या? घर में ही सज धज कर बैठे रहते हो, बहुएं क्या कहेंगी…!

वाह रे! रिटायर आदमी, क्या है तेरी ज़िंदगी , कैसी है ये बंदगी

सभी रिटायर्ड बंधुओं को समर्पित
प्रस्तुति -कुमार राकेश

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.