साउथ के यूट्यूबर्स ने ‘देवरा’ के ट्रेलर को किया ट्रोल, सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली,13 सितम्बर। साउथ के दो लोकप्रिय यूट्यूबर्स हाल ही में एक लाइव इंस्टाग्राम डिस्कशन में नजर आए, जहां उन्होंने फिल्म ‘देवरा’ के ट्रेलर का जमकर मजाक उड़ाया। इस लाइव सेशन में उन्होंने न केवल ट्रेलर की खामियों को उजागर किया, बल्कि इसे सोशल मीडिया पर हो रहे ट्रोल्स का भी जिक्र किया।

ट्रेलर की आलोचना और ट्रोलिंग

‘देवरा’ के ट्रेलर के रिलीज होने के बाद सोशल मीडिया पर दर्शकों की मिली-जुली प्रतिक्रिया देखने को मिली। जहां कुछ लोग फिल्म के एक्शन सीक्वेंसेज और स्टार कास्ट की तारीफ कर रहे थे, वहीं कई यूजर्स ने इसके विजुअल इफेक्ट्स और कहानी को लेकर मजाक बनाया। इन यूट्यूबर्स ने अपने लाइव डिस्कशन में इन्हीं टिप्पणियों को आधार बनाते हुए ट्रेलर की खूब खिंचाई की।

उन्होंने ट्रेलर के एक्शन सीन्स को “ओवर-द-टॉप” और “अनरियलिस्टिक” बताया, वहीं फिल्म के डायलॉग्स को लेकर भी मजाकिया टिप्पणियां की। यूट्यूबर्स ने कहा कि ‘देवरा’ का ट्रेलर उन्हें पुराने जमाने की मसाला फिल्मों की याद दिलाता है, जिसमें कोई लॉजिक नहीं होता, बस दिखावा होता है।

सोशल मीडिया यूजर्स की प्रतिक्रिया

ट्रेलर के बारे में सोशल मीडिया पर पहले से ही कई मीम्स और ट्रोलिंग चल रही थी, और इन यूट्यूबर्स के लाइव सेशन के बाद यह और तेज हो गई। ट्विटर और इंस्टाग्राम पर कई यूजर्स ने ‘देवरा’ के ट्रेलर को लेकर हंसी-मजाक वाले पोस्ट्स किए। कुछ यूजर्स ने फिल्म के वीएफएक्स को “कार्टूनिश” कहा, तो वहीं कुछ ने इसे “बिना सिर-पैर की कहानी” बताया।

एक यूजर ने लिखा, “अगर देवरा का ट्रेलर ही इतना बोरिंग है, तो फिल्म कैसी होगी?” वहीं, दूसरे यूजर ने कहा, “देवरा के ट्रेलर के बाद मुझे लगता है कि फिल्म सिर्फ मीम्स के लिए बनाई गई है।”

यूट्यूबर्स का प्रभाव

ये दोनों यूट्यूबर्स साउथ सिनेमा के फैन्स के बीच काफी पॉपुलर हैं और उनकी राय का सोशल मीडिया पर बड़ा प्रभाव होता है। उनके लाइव सेशन में किए गए मजाक और ट्रोल्स ने फिल्म को लेकर चल रही नकारात्मक चर्चाओं को और बढ़ावा दिया। हालांकि, कुछ दर्शकों ने यूट्यूबर्स की टिप्पणियों को हल्के में लिया और इसे सिर्फ एक मजाक के रूप में देखा, जबकि कुछ ने इसे फिल्म की आलोचना के रूप में गंभीरता से लिया।

‘देवरा’ की टीम की प्रतिक्रिया

फिल्म की टीम की ओर से अभी तक इन ट्रोल्स और आलोचनाओं पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। हालांकि, कुछ फिल्म निर्माताओं और क्रू मेंबर्स ने निजी तौर पर कहा कि फिल्म को बिना देखे ट्रोल करना सही नहीं है और लोगों को फिल्म की पूरी कहानी और प्रस्तुतिकरण देखने के बाद ही राय बनानी चाहिए।

निष्कर्ष

‘देवरा’ का ट्रेलर जहां एक ओर कुछ दर्शकों के बीच चर्चा का विषय बना, वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया पर ट्रोल्स और मीम्स का केंद्र बन गया है। यूट्यूबर्स की इस लाइव चर्चा ने ट्रोलिंग को और हवा दी है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि फिल्म की रिलीज के बाद दर्शकों की राय क्या होती है और क्या ‘देवरा’ इन आलोचनाओं को पीछे छोड़ पाती है या नहीं।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.