प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 से 17 सितंबर तक झारखंड, गुजरात और ओडिशा के दौरे पर

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा

नई दिल्ली, ,14 सितम्बर। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी 15 से 17 सितंबर, 2024 तक झारखंड, गुजरात और ओडिशा का दौरा करेंगे। इस दौरान वे विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे और कई महत्वपूर्ण योजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

15 सितंबर: झारखंड दौरा
प्रधानमंत्री मोदी 15 सितंबर को झारखंड के टाटानगर जंक्शन रेलवे स्टेशन से टाटानगर-पटना वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। इस दौरान 660 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली रेल परियोजनाओं का शिलान्यास और राष्ट्र को समर्पण किया जाएगा। साथ ही, प्रधानमंत्री 20,000 प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण (पीएमएवाई-जी) लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र वितरित करेंगे।

16 सितंबर: गुजरात दौरा
16 सितंबर को प्रधानमंत्री गांधीनगर में पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे। इसके बाद वह चौथे वैश्विक नवीकरणीय ऊर्जा निवेशक सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। दोपहर में अहमदाबाद मेट्रो रेल परियोजना का उद्घाटन कर मेट्रो यात्रा करेंगे और 8,000 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

17 सितंबर: ओडिशा दौरा
17 सितंबर को प्रधानमंत्री ओडिशा के भुवनेश्वर में प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी के लाभार्थियों से मिलेंगे और 3,800 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। साथ ही, ओडिशा में सुभद्रा योजना की शुरुआत होगी, जिससे 1 करोड़ से अधिक महिलाओं को लाभ मिलेगा।

प्रधानमंत्री मोदी के इस दौरे से झारखंड, गुजरात और ओडिशा में विकास परियोजनाओं को नई गति मिलेगी।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.