राहुल गांधी की टीम द्वारा पत्रकार से बदसलूकी, वीडियो डिलीट करने पर एनयूजे की कड़ी निंदा

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली,  15 सितम्बर। नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स (इंडिया) ने टेक्सास, अमेरिका में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी की विदेश यात्रा के दौरान इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा के इंटरव्यू के समय एक पत्रकार से हुई बदसलूकी और उनके वीडियो को डिलीट करने की कड़ी निंदा की है।

घटना तब हुई जब पत्रकार रोहित शर्मा ने सैम पित्रोदा से सवाल किया कि “क्या राहुल गांधी यूएस के सांसदों से बांग्लादेश में मारे जा रहे हिंदुओं पर चर्चा करेंगे?” इस सवाल के बाद राहुल गांधी की टीम ने पत्रकार से बदसलूकी की, उनका फोन छीनकर वीडियो डिलीट कर दिया और उन्हें जबरन होटल के कमरे में 30 मिनट तक रोक कर रखा।

एनयूजे इंडिया के अध्यक्ष रास बिहारी ने इस घटना पर कड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, “यह बेहद हैरान करने वाली बात है कि राहुल गांधी, जो अमेरिका में भारत में घटती मीडिया आजादी पर सवाल उठा रहे हैं, उनकी टीम ने भारतीय पत्रकार के साथ ऐसा व्यवहार किया।” रास बिहारी ने आगे कहा कि इस घटना से स्पष्ट होता है कि राहुल गांधी और उनकी टीम पत्रकारों के सवालों को सहन नहीं कर पाती है।

पत्रकार रोहित शर्मा ने इस घटना की जानकारी साझा करते हुए बताया कि राहुल गांधी से ठीक ऐसा ही सवाल एक अन्य पत्रकार ने पूछा था, जिसे कांग्रेस के आधिकारिक एक्स (पूर्व में ट्विटर) अकाउंट पर पोस्ट किया गया था।

एनयूजे अध्यक्ष ने यह भी कहा कि सैम पित्रोदा से इंटरव्यू के दौरान राहुल गांधी की टीम ने इंटरव्यू बंद कराने की कोशिश की और काफी हंगामा किया। रास बिहारी ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी और उनकी टीम ने पहले भी पत्रकारों को निशाना बनाया है, और यह घटना एक और उदाहरण है। उन्होंने कांग्रेस के प्रवक्ताओं पर भी आरोप लगाया कि वे मीडिया पैनलिस्ट्स पर लगातार हमले बोलते रहते हैं और कई मौकों पर पत्रकारों की जाति पूछकर उनका अपमान किया गया है।

यह घटना राहुल गांधी की विदेश यात्रा के दौरान मीडिया और पत्रकारों के साथ उनके संबंधों पर गंभीर सवाल खड़ा करती है।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.