हरियाणा विधानसभा चुनाव: अनिल विज का बड़ा ऐलान, बोले- चुनाव जीतने पर सीएम पद के लिए करूंगा दावा

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा

अंबाला, 15 सितम्बर।हरियाणा विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता और पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने मुख्यमंत्री पद के लिए अपनी दावेदारी पेश कर दी है। अंबाला कैंट सीट से चुनाव लड़ रहे अनिल विज ने कहा कि अगर आगामी चुनाव में बीजेपी जीतती है, तो वह मुख्यमंत्री पद के लिए दावेदारी पेश करेंगे।

अनिल विज का यह बयान बीजेपी के अंदर सियासी हलचल पैदा कर सकता है, क्योंकि मौजूदा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के बाद नेतृत्व को लेकर चर्चाएं जोरों पर हैं। अनिल विज ने अपने बयान में कहा, “मैं हरियाणा का सबसे वरिष्ठ विधायक हूं और इस बार मैं अपनी वरिष्ठता के आधार पर मुख्यमंत्री पद का दावा करूंगा। पार्टी फैसला करेगी, लेकिन अगर मुझे सीएम बनाया गया, तो मैं हरियाणा की तकदीर और तस्वीर बदल दूंगा।”

अंबाला कैंट से चुनाव लड़ रहे 71 वर्षीय अनिल विज का मुकाबला कांग्रेस की परीमल परी, जेजेपी के अवतार करधान, इनेलो के करतार सिंह, और आप की राज कौर गिल से है। विज ने बताया कि उन्हें जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा है और इस बार उन पर मुख्यमंत्री बनने का भारी दबाव है।

लोकसभा चुनाव से पहले हरियाणा में बीजेपी ने नेतृत्व परिवर्तन किया था, जिसमें मनोहर लाल खट्टर की जगह नायब सिंह सैनी को मुख्यमंत्री बनाया गया था। इसके बाद अनिल विज को कैबिनेट से बाहर कर दिया गया था, जबकि पहले वह गृह मंत्री के पद पर थे।

अनिल विज की राजनीति की शुरुआत अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) से हुई थी। 1990 में सुषमा स्वराज के राज्यसभा जाने के बाद अंबाला छावनी सीट खाली हो गई थी, जिस पर उपचुनाव में विज जीतकर विधायक बने। 2005 में हारने के बाद वह 2009 से लगातार चुनाव जीतते आ रहे हैं। 2014 में उन्हें हरियाणा सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया गया और उन्होंने गृह विभाग समेत कई महत्वपूर्ण विभागों की जिम्मेदारी निभाई।

अनिल विज का यह बयान हरियाणा की सियासत में नए समीकरणों को जन्म दे सकता है और बीजेपी के लिए चुनावी रणनीति में बदलाव की वजह बन सकता है।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.