महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले सियासत गर्म: अजित पवार के भावी मुख्यमंत्री वाले पोस्टर और महायुति में खींचतान

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
समग्र समाचार सेवा
महाराष्ट्र, 15 सितम्बर। महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है। संभावना है कि चुनाव नवंबर से दिसंबर के बीच हो सकते हैं, जिसके चलते सभी राजनीतिक दलों ने तैयारी शुरू कर दी है। इसी बीच महायुति गठबंधन में मुख्यमंत्री पद को लेकर खींचतान अब सार्वजनिक रूप से सामने आ रही है।महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार के बारामती में पोस्टर लगाए गए हैं, जिनमें उन्हें “भावी मुख्यमंत्री” के रूप में दिखाया गया है। ये पोस्टर अखिल भारतीय तनुलवाडी वेस सार्वजनिक गणेश मंडल पंडाल में लगे पाए गए। इससे पहले भी एनसीपी कार्यकर्ताओं द्वारा अजित पवार के इसी तरह के पोस्टर लगाए गए थे, जो महायुति के भीतर मुख्यमंत्री पद के दावेदारी को लेकर चर्चा को हवा दे रहे हैं।

महायुति गठबंधन में खींचतान की खबरों के बीच, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की। नड्डा ने दक्षिण मुंबई में आयोजित गणपति पूजा में भाग लिया और बाद में फडणवीस के आवास पर पार्टी नेताओं के साथ बैठक की। उन्होंने सभी नेताओं को एकजुट होकर काम करने की सलाह दी ताकि गठबंधन मजबूत बना रहे।

इससे पहले, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी मुंबई का दौरा किया था और मुख्यमंत्री शिंदे, फडणवीस और अजित पवार के साथ बैठक की थी। यह बैठक भी विधानसभा चुनाव की तैयारियों और गठबंधन के आंतरिक मसलों पर केंद्रित थी। राज्य में भाजपा, शिंदे की शिवसेना और अजित पवार की एनसीपी सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन का हिस्सा हैं, और चुनाव से पहले इनकी एकजुटता को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

आने वाले चुनावों को देखते हुए यह साफ है कि महाराष्ट्र की सियासत में हलचल और गहरी होगी, खासकर महायुति गठबंधन में मुख्यमंत्री पद को लेकर चल रही अंदरूनी खींचतान के बीच।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.