संजय राउत का कांग्रेस पर तंज: “इतनी व्यस्त है कि 10-10 दिन तक मिलने का समय नहीं”

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली,19 सितम्बर। शिवसेना (UBT) के प्रमुख नेता संजय राउत ने हाल ही में कांग्रेस पार्टी और उसके नेताओं पर कटाक्ष किया है। उनका कहना है कि कांग्रेस पार्टी इन दिनों इतनी व्यस्त हो गई है कि उनके नेताओं से मुलाकात करना भी मुश्किल हो गया है। राउत ने कहा, “कांग्रेस पार्टी आजकल बहुत बिजी है, इतने व्यस्त हैं कि 10-10 दिन तक उनके नेताओं से मुलाकात का समय नहीं मिलता।”

संजय राउत का यह बयान विपक्षी दलों के बीच चल रही बैठकों और समन्वय को लेकर आया है, जहां महागठबंधन बनाने की कोशिशें चल रही हैं। राउत का यह तंज उस समय आया जब राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि विपक्षी दलों के बीच तालमेल और रणनीति को लेकर कुछ रुकावटें आ रही हैं।

राउत ने यह भी इशारा किया कि कांग्रेस नेताओं की व्यस्तता के कारण कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर संवाद की कमी हो रही है, जिससे विपक्षी दलों के बीच आपसी समन्वय में दिक्कतें आ सकती हैं। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि अगर विपक्षी गठबंधन को सफल बनाना है तो कांग्रेस को अधिक सक्रिय और खुला रहना चाहिए।

हालांकि, राउत ने यह भी कहा कि कांग्रेस भारतीय राजनीति का एक महत्वपूर्ण दल है और वह विपक्षी गठबंधन में एक अहम भूमिका निभा रही है। लेकिन, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि अगर कांग्रेस इस तरह व्यस्त रहेगी, तो विपक्षी एकता को सही दिशा में आगे ले जाना मुश्किल हो सकता है।

कांग्रेस की ओर से राउत के इस बयान पर अभी तक कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है, लेकिन यह बयान ऐसे समय में आया है जब भारतीय राजनीति में 2024 के आम चुनावों को लेकर विपक्षी दलों की रणनीति बनाने का प्रयास चल रहा है।

संजय राउत के इस तंज से यह स्पष्ट है कि विपक्षी दलों के बीच सामंजस्य बनाने और राजनीतिक संवाद को और अधिक प्रभावी बनाने की जरूरत है।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.