ICC चेयरमैन चुनाव: ग्रेग बार्कले ने तीसरे कार्यकाल से किया इनकार, जय शाह पर टिकी निगाहें

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 21अगस्त। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंस‍िल (ICC) के मौजूदा चेयरमैन ग्रेग बार्कले ने अपने दूसरे कार्यकाल के समाप्त होने के बाद 30 नवंबर को तीसरे कार्यकाल के लिए उम्मीदवार बनने से इनकार कर दिया है। मंगलवार को आई इस खबर के बाद क्रिकेट जगत में चर्चाएं तेज हो गई हैं कि अब बीसीसीआई (BCCI) के सचिव जय शाह को इस पद के लिए सबसे प्रबल उम्मीदवार माना जा रहा है।

ग्रेग बार्कले, जिन्होंने ICC के चेयरमैन के रूप में दो कार्यकाल पूरे किए हैं, ने तीसरी बार इस पद के लिए दौड़ से खुद को बाहर कर लिया है। उनका यह निर्णय कई लोगों के लिए अप्रत्याशित था, क्योंकि बार्कले का नेतृत्व क्रिकेट के वैश्विक परिदृश्य में महत्वपूर्ण माना जाता रहा है।

अब सभी की निगाहें जय शाह पर टिकी हैं, जिनका नाम इस प्रतिष्ठित पद के लिए सबसे अधिक चर्चित हो रहा है। जय शाह, जो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव हैं, को क्रिकेट प्रशासन में उनके सक्रिय योगदान और कुशल प्रबंधन के लिए जाना जाता है। यदि वे ICC के चेयरमैन चुने जाते हैं, तो यह भारतीय क्रिकेट के लिए एक बड़ी उपलब्धि होगी।

ICC चेयरमैन का चुनाव प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने की उम्मीद है, और इस पद के लिए अन्य संभावित उम्मीदवारों के नाम भी सामने आ सकते हैं। हालांकि, जय शाह की दावेदारी को सबसे मजबूत माना जा रहा है। आने वाले हफ्तों में क्रिकेट प्रशंसकों की निगाहें इस चुनाव पर टिकी रहेंगी, जो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के भविष्य को दिशा देगा।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.