अखिलेश यादव ने सरदार पटेल से की जिन्ना की तुलना, सीएम योगी बोले- यह शर्मनाक, तालिबानी मानसिकता

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
लखनऊ, 1 नवंबर। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कल सरदार वल्लभभाई पटेल की तुलना जिन्ना से कर दी जिसके बाद ही वे विपक्षी दलों के निशाने पर है। चारों तरफ उनके बयान की निंदा हो रही है। इस पर उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने भी आज राज्‍य के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव की निंदा की है।
बता दें कि कल रविवार के एक जनसभा में मोहम्‍मद अली जिन्‍ना की तारीफकी और कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल, महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू और (मोहम्मद अली) जिन्ना ने एक ही संस्थान से पढ़ाई की और बैरिस्टर बने तथा उन्होंने (देश को) आजादी दिलाई। वे देश की आजादी के लिए किसी भी तरीके से संघर्ष करने से पीछे नहीं हटे।

उनके इस बयान पर सीएम योगी ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि कल समाजवादी पार्टी प्रमुख ने कल जिन्ना की तुलना सरदार वल्लभभाई पटेल से की। यह शर्मनाक है। जिन्ना के महिमामंडन के लिए उनको देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह तालिबानी मानसिकता है, जो बांटने में विश्वास रखती है। सरदार पटेल ने देश को एक सूत्र में पिरोया। वर्तमान में प्रधान मंत्री के नेतृत्व में, ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ को प्राप्त करने के लिए कार्य चल रहा है।
यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, कुछ लोग अपनी विभाजनकारी मानसिकता से बाज नहीं आ रहे हैं। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष का बयान इसी बात को प्रदर्शित करता है. जिन्ना के महिमामंडन के लिए उनको देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए।

फरीदाबाद में यूपी के सीएम ने कहा, अगर मोदी जी 2014 में पीएम नहीं बनते तो चीन, पाक भारत को अपनी आंखें दिखाते रहते। पहले जिन्ना समर्थकों ने रामभक्तों पर गोलियां चलाईं और अगर वे फिर आएंगे तो फिर करेंगे. लेकिन अब आतंकवादियों, देशद्रोहियों पर गोलियां चलाई जाती हैं।

मुख्‍यमंत्री योगी ने कहा, ”उत्तर प्रदेश सर्वाधिक जनसंख्या वाला राज्य है। इसमें क़ानून व्यवस्था, अपराध नियंत्रण एक बड़ी चुनौती है। हमारी सरकार अपराधियों के खिलाफ ज़ीरो टॉलरेंस की नीति रखती है। पुलिस कठिन परिस्थितयों में भी रात-दिन अपने कर्तव्यों को सर्वोपरि मानकर काम करती है।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.