राजनीतिक नेता अंहकार त्यागे तथा विनम्रता अपनायें – सत्य पाल जैन

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
चंडीगढ़,30अक्टूबर। चण्डीगढ़ के पूर्व सांसद श्री सत्य पाल जैन ने कहा है कि भगवान विष्वकर्मा जयंती तथा मजदूर दिवस के अवसर पर राजनीतिक नेताओं को सबसे बड़ा संदेश यही होगा कि वे अंहकार एवं पद के नशे को त्यागे तथा विनम्रता एवं समर्पण को अपनी जीवन शैली का अंग बनाये। श्री जैन ने कहा कि भगवान विश्वकर्मा विकास और निर्माण के प्रतीक हैं तथा उनके करोड़ों अनुयायी जो कि मेहनतकश गरीब मजदूर हैं, में अंहकार एवं व्यक्तिगत स्वार्थ नहीं है तथा उन्होंने समाज के निर्माण में अत्यंत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

श्री जैन आज सैक्टर 44-45 के लेबर चौक पर चण्डीगढ़ की कन्सट्रक्षन वर्कर लेबर यूनियन द्वारा भगवान विश्वकर्मा पूजा समारोह के सम्बन्ध में आयोजित विशाल मज़दूर रैली को सम्बोधित कर रहे थे। इस रैली में शहर के विभिन्न भागों से हज़ारों गरीब मजदूरों ने भाग लिया।

श्री जैन ने कहा कि एक गरीब मेहनतकश मजदूर चाहे किसी भी दषा में हो, कभी भी अंहकार में नहीं आता तथा जीवन में सदैव विनम्रता अपनाकर रखता है। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से आज के दौर के नेताओं में अंहकार बढ़ता जा रहा है जिससे उनकी विनम्रता कम होती जा रही है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक नेताओं को गरीब मजदूरों से सबक सीखते हुये, अंहकार को त्यागना और विनम्रता को अपना चाहिये तथा अपने व्यक्तिगत स्वार्थों से उपर उठकर, ईमानदारी से अपना दायित्व निभाना चाहिये।

श्री जैन ने कहा भगवान विश्वकर्मा मेहनतकश लोगों के मसीहा हैं जिन्होंने अपने अनुयायियों को ईमानदारी और सादगी से राष्ट्र निर्माण में लगे रहने के लिये प्रेरणा दी। उन्होंने कहा कि समाज में हुये आर्थिक उन्नति में इन गरीबों को भी बराबर का हिस्सा मिलना चाहिये।

इस रैली में यूनियन नेताओं सर्व पूर्व पार्षद श्री राम लाल, श्री गोपाल शुक्ला, श्री अवध राज चौहान, श्री शोभा राम, श्री रवि दूबे, श्री रामप्रीत चौहान, श्री गौतम राय, श्री सोनी गोयल, श्री जोगेन्द्र प्रसाद, श्री राजेश, श्री ललित, श्री हरि राम चौहान, श्री आर. के. मिश्र और श्रीमति चन्द्रावती शुक्ला सहित विभिन्न मज़दूर नेताओं ने भी भाग लिया।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.