सत्य पाल जैन ने मूक एवं बधिर संस्था के साथ मनाई गांधी जयंती

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
चंडीगढ़, 2अक्टूबर। चण्डीगढ़ के पूर्व भाजपा सांसद एवं भारत सरकार के अपर महासालिसिटर सत्य पाल जैन ने आज मूक एवं बधिर संस्था के साथ गांधी जंयती मनाई। इस अवसर पर सत्य पाल जैन ने कहा है कि महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री ने जो संदेश भारतवासियों को दिये उनमें एक महत्वपूर्ण संदेश यह भी था कि व्यक्ति सदैव उन लोगों की मद्द करने को तत्पर रहे जिन्हें इस की सख़्त ज़रूरत है तथा जो उतने भाग्यशाली नहीं है, जितने की आप है।
जैन आज सैक्टर 16 के रोज़ गार्डन में उत्तर भारत की मूक एवं बधिर लोगों की संस्था ‘नॉर्थ जोन चंडीगढ़ डैफ़ सोसाईटी’द्वारा आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे जो इस संस्था द्वारा महात्मा गांधी एवं श्री लाल बहादुर शास्त्री की जयन्ती मनाने के उपलक्ष्य में आयोजित किया गया था।
जैन तथा संस्था के विभिन्न सदस्यों ने महात्मा गांधी एवं श्री लाल बहादुर शास्त्री की फोटो पर फूल मालायें आर्पित की तथा संस्था ने श्री जैन को महात्मा गांधी का चित्र भेंट किया। क्योंकि इस संस्था के सदस्य न बोल सकते है तथा न ही सुन सकते है इसलिये उन्होंने सारा कार्यक्रम ‘‘इशारों’की भाषा में किया।
जैन ने कहा कि भगवान ने कुछ लोगों को जीवन की हर सुविधा नहीं दी है लेकिन इस कमी को चुनौती मानकर, जिस तरह से यह संस्था अपने सदस्यों की मदद कर रही है, वह सराहनीय है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के प्रति समाज की सोचने की मानसिकता बदलने की आवष्यकता है ताकि समाज अपने व्यवहार से ऐसे एक भी व्यक्ति को इस कमी का अहसास न होने दे।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.