विधानसभा चुनाव: कोरोना नियमों के साथ असम के 47 सीटों के लिए पहले चरण का मतदान शुरू

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
गुवाहाटी, 27 मार्च।
असम विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 47 सीटों पर मतदान शुरू हो गया है। पहले चरण के चुनाव में कई प्रमुख उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर लगी है। बता दें कि असम की 126 सदस्यीय विधानसभा के लिए आज पहले चरण में मतदान हो रहा है।
पहले चरण में कुल 264 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं, जिनमें 78 निर्दलीय उम्मीदवार हैं। साथ ही 23 महिलाएं भी पहले चरण में चुनाव मैदान में हैं। पहले चरण में मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल, विधानसभा अध्यक्ष हितेंद्रनाथ गोस्वामी, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रिपुन बोरा समेत कई मंत्री चुनाव मैदान में हैं। मतदान के लिए सुरक्षा की पुखता व्यवस्था की गई है।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लोगों से मतदान के अधिकार का प्रयोग करने की अपील की है।

डिब्रूगढ़ के जेपी नगर के एक पोलिंग बूथ के बाहर मतदाता लाइन लगाकर अपना मत डालने के लिए सुबह सात बजे से ही खड़े हैं। वोटरों को लुभाने के लिए पोलिंग बूथ को गुब्बारों से सजाया गया है, असम की पारंपरिक वस्तुओं का यहां सजावट के तौर पर इस्तेमाल किया गया है।

इससे पहले के विधानसभा चुनाव की बात करें तो पिछली बार पहले चरण की इन 47 सीटों में से 10 सीटों पर 2016 के विधानसभा चुनाव में जीत का अंतर पांच हजार वोट से भी कम था. वहीं, 2011 के विधानसभा चुनाव में ऐसी सीटों की संख्या नौ और 2006 विधानसभा चुनाव में 23 रही थी।

वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हुई और शाम 6 बजे खत्म तक होगी।
असम विधानसभा में 126 सीटें हैं और यहां चुनाव तीन चरण में हो रहे हैं। दूसरे चरण का चुनाव एक अप्रैल और तीसरे और आखिरी चरण का चुनाव 6 अप्रैल को होगी। चुनाव नतीजे 2 मई को आएंगे।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.