गुजरात के भरूच में पटेल वेलफेयर अस्पताल में लगी भीषण आग, लगभग 18 कोविड मरीजों की मौत

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
भरूच, 1मई। गुजरात के भरूच में एक अस्पताल में शुक्रवार देर रात आग लगने से लगभग 18 कोविड मरीजों की मौत हो गई। इस दर्दनाक हादसे से की दिल दहला देने वाली तस्वीरें सामने आई है जिसमें कुछ मरीजों के शव तक स्ट्रेचरों और बेड पर झुलसते हुए नजर आए। बता दें कि गुजरात के भरूच में स्थित पटेल वेलफेयर अस्पताल में शुक्रवार की रात 12:30 बजे लगी भीषण आग में अब तक मिली जानकारी में 18 लोगों की मौत हो चुकी है। 50 अन्‍य मरीजों को बचा लिया गया है और उन्‍हें दूसरे अस्‍पताल में शिफ्ट किया गया है। इनमें से कुछ की हालत गंभीर है।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने पीड़ित के परिवार को 4 लाख रुपए की सहायता देने का फैसला लिया है।
एक अधिकारी ने बताया कि चार मंजिला पटेल वेलफेयर अस्पताल में देर रात एक बजे हुए इस हादसे के वक्त करीब 50 अन्य मरीज भी थे, जिन्हें स्थानीय लोगों एवं दमकल कर्मियों ने सुरक्षित बाहर निकाला।
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, “सुबह साढ़े 6 बजे की सूचना के मुताबिक, हादसे में मृतक संख्या 18 है. आग लगने के तुरंत बाद, हमें 12 मरीजों के मौत की पुष्टि की गई थी। भरूच के पुलिस अधीक्षक (एसपी) राजेंद्र सिंह चुड़ासमा ने बताया कि कोविड-19 वार्ड में 12 मरीजों की मौत आग और उससे निकले धुएं की वजह से हुई। यह स्पष्ट नहीं है कि शेष छह मरीजों की मौत भी अस्पताल के भीतर ही हुई या उनकी मौत दूसरे अस्पतालों में ले जाने के दौरान हुई।

पटेल वेलफेयर अस्पताल में आग रात करीब 12:30 बजे लगी और तेजी ICU को अपनी चपेट में ले लिया। आग लगने की खबर मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची और कुछ घंटों के बाद इस पर काबू पा लिया। अस्‍पताल में आग की वजह शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.