भारत सरकार के पूर्व नौकरशाह और नेक्स जेन एनर्जिया लिमिटेड के एम.डी एपी पाठक ने बिहार के हित के लिए ब्रेडा निदेशक से की मुलाकात

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
पटना, 26जून। आज भूतपूर्व नौकरशाह ,भारत सरकार और नेक्स जेन एनेर्जिया के एमडी एपी पाठक ने पटना में ब्रेडा के राज्य निदेशक अलोक कुमार से मिलकर पत्र दिया। जिसपर विचार कर सहयोग करने का वादा आलोक कुमार ने दिया है।नेक्स जेन एनर्जिया लिमिटेड ग्रीन एनर्जी के क्षेत्र में काम करती है। नेक्स जेन एनर्जिया वेस्ट मैनेजमेंट से डीजल ,बायो वेस्ट ,गोबर,पराली और तरह तरह के जैविक कचरे से कंप्रेस्ड गैस (सीएनजी) बनाती है फिर सीएनजी एवं डीज़ल पंप लगा कर लोगो को सेवाएं देती है।साथ ही इससे पर्यावरण स्वच्छ रहता है और प्राकृतिक ऊर्जा पर आत्मनिर्भरता बढ़ती है।
कंपनी ने सरकार से कई एमओयू साइन किये है। श्री पाठक के आने से कंपनी का परफॉरमेंस और बढ़ा है और बिहार में इस कंपनी को नया आयाम देने हेतु एपी पाठक आज ब्रेडा के राज्य निदेशक और परियोजना निदेशक से मिले।इस बाबत जब श्री पाठक से पत्रकारों ने उनकी योजनाओं के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा मैं बिहार के हर ब्लॉक तक नेक्स जेन एनर्जिया की पहुँच बनाऊंगा।लोगो को इससे जोड़कर रोजगार सुलभ बनाऊंगा।साथ ही किसानों का भलाई करेंगे। कंपनी के बारे में बताते हुए श्री पाठक ने बताया कि हम इससे किसानो की मदद करेंगे।उनसे गोबर और पराली खरीदेंगे।व्यापारियों से सड़ी गली सब्जियां खरीदेंगे।और उससे कंप्रेस्ड गैस और डीजल तैयार कर लोगो को बेचेंगे,और पर्यावरण भी स्वच्छ रहेगा। बताते चले कि श्री पाठक का ध्येय बिहार का विकास ऑर युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराना है,इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए श्री पाठक ने आज ब्रेडा के निदेशक से मुलाकात किया। यह सर्वविदित है कि श्री एपी पाठक ने चंपारण ऑर बिहार के लोगों के विकास ऑर युवाओं के रोजगार के लिए अलग अलग क्षेत्रों में व्यापक स्तर पर मदद किया हैं।उन्होंने बिहार ऑर चंपारण के लोगो से इस कंपनी से जुड़ने का आव्हान भी किया है। श्री पाठक के इस क्षेत्र में आने से बिहार में एक क्रांति आएगी क्योंकि ये उनका मातृभूमि है ऑर वे मातृभूमि की सेवा के प्रति प्रतिबद्ध है।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.