उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में पांच आईएएस अधिकारियों का किया तबादला

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
लखनऊ, 10 सितंबर। उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में पांच आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने खराब कामकाज के चलते सीतापुर के जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज को हटाने को कहा है और कहा जा रहा है कि उन्हें जल्द ही डीएम के पद से हटाया जा सकता है. सरकार को भारद्वाज के खिलाफ कई शिकायतें मिली हैं।

राज्य के नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग ने चुनाव आयोग में पांच आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। चुनाव आयोग ने कार्मिक विभाग से 2 अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारियों की नियुक्ति एवं नियुक्ति की मांग की थी। आईएएस अधिकारी ब्रह्मदेव राम तिवारी और प्रमोद कुमार उपाध्याय को आज देर शाम कार्मिक एवं नियुक्ति विभाग की ओर से चुनाव आयोग में अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी के पद पर तैनात किया गया है।

नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार ब्रह्मदेव राम तिवारी (आईएएस 2006) विशेष सचिव वन को अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी बनाया गया है. प्रमोद कुमार उपाध्याय (आईएएस 2009) विशेष सचिव एवं अपर आयुक्त गन्ना को भी अपर मुख्य सचिव, निर्वाचन अधिकारी बनाया गया है.

वहीं कृषि उत्पादन आयुक्त शाखा में पदस्थ विशेष सचिव सुरेंद्र राम को अपर आयुक्त सहारनपुर के पद पर भेजा गया है. श्रम आयुक्त मोहम्मद मुस्तफा को श्रम आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है, प्रमुख सचिव सार्वजनिक उद्यम और आयुक्त कानपुर राजशेखर को श्रम आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. ऐसा लगता है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कई जिलों के जिलाधिकारी के कामकाज से नाखुश हैं.

इसके अलावा कई पीसीएस अधिकारियों का एक जिले से दूसरे जिले में तबादला भी किया जा सकता है।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.