जिलाधिकारी ने चनपटिया मॉडल का सृजन कर चंपारण को अनमोल उपहार दिया- एपी पाठक

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
पटना, 29सितंबर। जैसा की पूर्व के दौरे में जिलाधिकारी , पश्चिम चंपारण कुंदन जी ने प्रवासियों के उधम चनपटिया मॉडल का भ्रमण करने का न्योता दिया था उसी के संदर्भ में भारत सरकार के पूर्व नौकरशाह और बाबु धाम ट्रस्ट के संस्थापक एपी पाठक ने चनपटिया औधोगिक क्षेत्र का भ्रमण किया और उधमियों से रूबरू हुए। करोड़ों की मशीन , स्किल्ड वर्कर , दर्जनों उत्पाद देखकर एपी पाठक बहुत खुश हुए।अपने वक्तव्य में श्री पाठक ने जिलाधिकारी कुंदन जी की भुरी भुरी प्रशंसा किया और उन्होंने कहा की यह चंपारण के उत्थान,और लोगों के रोजगार के लिए जिलाधिकारी की एक अमूल्य और सराहनीय प्रयास है।
पाठक जी ने कहा की उनके तरफ से इस विषय में भारत सरकार के जिम्मेदार पदाधिकारियों से चर्चा करेंगे और अपने स्तर से उधमियों को बाजार भी उपलब्ध कराएंगे।
एपी पाठक ने अपने बाबु धाम ट्रस्ट के लिए गरीबों में वितरित करने के लिए हजारों साड़ी,और लाखों सेनेटरी नेपकिन का ऑर्डर भी चनपटिया मॉडल के उधमियों को दिया।
सारे नवप्रवर्तन के व्यवसाय और उत्पादों को श्री पाठक ने भ्रमण किया और मजदूरों से फीडबैक लिया।
साथ ही अपने ट्रस्ट कार्यकर्ताओं के लिए कपड़े भी खरीदें।
उन्होने कहा की दयालु और कर्मठ पदाधिकारी कुंदन जी द्वारा चंपारण को एक अमूल उपहार दिया जो आजीवन उनकी इस कृति को लोग याद रखेंगे।
अपने अथक प्रयासों से उन्होंने चनपटिया को एक नई ऊंचाई और पहचान दिया।साथ ही चनपटिया मॉडल की सफलता देख उसे पुरे बिहार में लागु करने की बात हो रही है।
श्री पाठक ने मिडिया को बताया कि जिलाधिकारी से चंपारण के अन्य जगहों जैसे रामनगर, हरनाटांड और नरकटियागंज में भी यही मॉडल लागू किया जाए जिसको जिलाधिकारी से सहर्ष स्वीकृति दिया और बताया की इस पर भी कार्य चल रहा है और आगे भी और पुरजोर तरीकों से उक्त जगहों पर कार्य किया जाएगा। नव उधमियों को प्रोत्साहन और आत्मविश्वास के लिए बाबु धाम ट्रस्ट के माध्यम से बृहत कार्यक्रम कर उन्हे व्यवसाय के गुर सिखाया जाएगा और उनकी अन्य समस्याओं को भी सुना जाएगा साथ ही इस नेक कार्य के लिए आदरणीय जिलाधिकारी को सम्मानित किया जाएगा।
श्री पाठक ने बताया की उत्पादों की गुणवत्ता अच्छी है और साथ ही उत्पाद सस्ता भी है।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.