हेलीकॉप्टर क्रैश में CDS जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत 13 लोगों की मौत, एयरफोर्स ने जारी किया बयान

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
कुन्नूर, 8दिसंबर। भारतीय वायु सेना ने बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर के पास एक दुर्घटना में भारतीय वायु सेना के हेलीकॉप्टर में सवार चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका और 11 अन्य लोगों की मौत हो गई।

बयान में कहा गया, “जनरल बिपिन रावत, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) आज स्टाफ कोर्स के संकाय और छात्र अधिकारियों को संबोधित करने के लिए डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज, वेलिंगटन (नीलगिरी हिल्स) के दौरे पर थे।”

भारतीय वायुसेना ने ट्वीट किया, “गहरे अफसोस के साथ अब पता चला है कि जनरल बिपिन रावत, श्रीमती मधुलिका रावत और विमान में सवार 11 अन्य लोग इस दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में मारे गए हैं।”

इसने कहा कि ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की चोटों के साथ वेलिंगटन के एक सैन्य अस्पताल में इलाज चल रहा है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज तमिलनाडु में भारतीय वायुसेना के हेलिकॉप्टर दुर्घटना में पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य के निधन पर दुख व्यक्त किया।

सिंह ने एक ट्वीट में कहा, “तमिलनाडु में आज एक बेहद दुर्भाग्यपूर्ण हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य सशस्त्र बलों के जवानों के आकस्मिक निधन से गहरा दुख हुआ। उनका असमय निधन हमारे सशस्त्र बलों और देश के लिए एक अपूरणीय क्षति है।”

उन्होंने कहा, ‘जनरल रावत ने असाधारण साहस और लगन से देश की सेवा की थी। पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ के रूप में उन्होंने हमारे सशस्त्र बलों की संयुक्तता की योजना तैयार की थी।

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, “इस दुर्घटना में अपने प्रियजनों को खोने वालों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है। ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना करता हूं, जिनका वर्तमान में सैन्य अस्पताल, वेलिंगटन में इलाज चल रहा है।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.