योगी सरकार का राज्य के युवाओं को सबसे बड़ा तोहफा, 25 दिसंबर को फ्री में स्मार्टफोन और टैबलेट देनें की घोषणा

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
लखनऊ, 20 दिसंबर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 25 दिसंबर को भारत रत्न और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर मुफ्त स्मार्टफोन और टैबलेट का वितरण शुरू करेंगे।

पहले चरण में लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में अंतिम वर्ष के छात्रों को एक लाख स्मार्टफोन और टैबलेट दिए जाएंगे। कार्यक्रम में राज्य के हर जिले से बड़ी संख्या में छात्राएं शामिल होंगी।

पहले चरण में , 25 दिसंबर को एक करोड़ युवाओं को तकनीकी रूप से मजबूत बनाने के लिए उन्हें मुफ्त स्मार्टफोन और टैबलेट दिए जाएंगे।

सीएम योगी युवाओं को 60,000 स्मार्टफोन और 40,000 टैबलेट बांटेंगे।

देश के इतिहास में पहली बार इतनी बड़ी संख्या में युवाओं को मुफ्त स्मार्टफोन और टैबलेट दिए जा रहे हैं। एमए, बीए, बीएससी, आईटीआई, एमबीबीएस, एमडी, बीटेक, एमटेक, पीएचडी एमएसएमई और कौशल विकास के अंतिम वर्ष के छात्रों को वरीयता दी जाएगी।

यूपी सरकार की ओर से लावा, सैमसंग और एसर जैसी नामी कंपनियों को स्मार्टफोन और टैबलेट की सप्लाई के ऑर्डर दे दिए गए हैं। ये कंपनियां 24 दिसंबर से पहले स्मार्टफोन और लैपटॉप मुहैया कराएंगी।

खरीद प्रक्रिया को पारदर्शी और निष्पक्ष बनाने के लिए GeM पोर्टल पर अब तक का सबसे बड़ा आदेश जारी किया गया है।

पहले चरण में स्मार्टफोन और टैबलेट की खरीद के लिए करीब 2,035 करोड़ रुपये का ऑर्डर दिया गया है। 10.50 लाख स्मार्टफोन के लिए 10,740 रुपये प्रति पीस की दर से और 7.20 लाख टैबलेट के लिए 12,606 रुपये प्रति टैबलेट की दर से ऑर्डर दिए गए हैं। कंपनियों द्वारा जल्द ही कुल करीब 18 लाख स्मार्टफोन और टैबलेट की आपूर्ति की जाने वाली है।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.