मप्रः महिला कांग्रेस अध्यक्ष पद की कमान इस महिला नेता के हथों में

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा

भोपाल, 2 मार्च। मध्य प्रदेश कांग्रेस से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। एमपी महिला कांग्रेस अध्यक्ष पद की कमान विभा पटेल को सौंपी गई है। विभा पटेल को अर्चना जायसवाल की जगह नया अध्यक्ष बनाया गया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल की तरफ से यह जानकारी दी गई है।

कांग्रेस नेत्री विभा पटेल को नई जिम्मेदारी

एमपी कांग्रेस की तरफ से बताया गया कि वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री विभा पटेल को मध्यप्रदेश महिला कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। बता दें कि इससे पहले एमपी महिला कांग्रेस कार्यकारिणी को भंग कर दिया करते हुए अर्चना जायसवाल को अध्यक्ष पद से हटा दिया गया था. अब उनकी जगह पर विभा पटेल की नियुक्ति की गई है।

कौन हैं विभा पटेल

विभा पटेल की गिनती मध्य प्रदेश की वरिष्ठ महिला कांग्रेस नेताओं में होती है। वह राजधानी भोपाल की पूर्व महापौर भी रह चुकी है। इसके पहले भी कांग्रेस में वह कई पदों पर रह चुकी है। अर्चना जायसवाल के पद से हटने के बाद से ही उनके नाम की चर्चा चल रही थी।

पहले से हैं चार उपाध्यक्ष

भले ही महिला कांग्रेस की कार्यकारिणी भंग कर दी गई थी। लेकिन पार्टी ने चार उपाध्यक्ष बनाए रखे थे। नूरी खान, कविता पांडेय, जमना मरावी और रश्मि पंवार को उपाध्यक्ष बनाया गया था। इसके साथ ही महिला कांग्रेस की आइटी सेल, लीगल सेल, इंटरनेट मीडिया और महिला उत्पीड़न निवारण सेल का भी गठन किया गया था।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.