विपक्षी दल 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए विशाल गठबंधन बनाएंगे- ओपी राजभर

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा

लखनऊ, 9 मई। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने रविवार को कहा कि विपक्षी दल 2024 के लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले गठबंधन को हराने के लिए एक बड़ा गठबंधन बनाएंगे।

एसबीएसपी, उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की पूर्व सहयोगी, आरक्षण के मुद्दे पर गठबंधन से बाहर हो गई और समाजवादी पार्टी में शामिल हो गई। एसबीएसपी ने हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव में सपा के साथ गठबंधन किया था।

ओपी राजभर ने कहा कि उन्होंने हाल ही में तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार, शिवसेना सुप्रीमो और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की।

रविवार को लखनऊ में अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं के दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम के समापन के बाद एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, ओपी राजभर ने कहा, “एक बहुत बड़ा गठबंधन बनना है (2024 में)। मैं ममता जी, शरद पवार, उद्धव से मिला। ठाकरे, और लालू जी। हमारा कर्तव्य प्रयास करना और सभी को एक मंच पर लाना है। देखते हैं कि यह (2024 के चुनावों के लिए विपक्षी गठबंधन) होता है या नहीं।”

राजभर ने कहा, “समाजवादी पार्टी के नेतृत्व वाला गठबंधन जिसने उत्तर प्रदेश में 2022 का विधानसभा चुनाव लड़ा था, वही रहेगा। अखिलेश यादव, संजय चौहान और जयंत चौधरी के साथ गठबंधन जारी रहेगा।”

ओपी राजभर ने आगे कहा कि दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं को भारतीय जनता पार्टी सरकार की जनविरोधी नीतियों के बारे में जनता में जागरूकता पैदा करने के लिए निर्देशित किया गया.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.