77 अरब डॉलर से ज्यादा घटी एलन मस्क की संपत्ति, फिर भी हैं नंबर वन

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 27मई। एलन मस्क की संपत्ति 77 अरब डॉलर से ज्यादा घट गई है जिसके बाद उनकी संपत्ति 193 अरब डॉलर के आसपास है। बता दें कि इसके बाद भी उनकी रईसी में कोई फर्क नही पड़ा है और वह अभी भी दुनिया के रईस नंबर-1 हैं।

टेस्ला के शेयरों में हाल ही में 11 महीने के निचले स्तर पर पहुंचने के बाद दुनिया के सबसे रईस शख्स एलन मस्क की कुल संपत्ति 200 बिलियन डॉलर से नीचे आ गई है। टेस्लाराती के अनुसार, मस्क ने अब तक अपनी कुल संपत्ति का लगभग 77.6 बिलियन डॉलर खो दिया है।
साल की शुरुआत के बाद से शेयरों में लगभग 40 प्रतिशत की गिरावट के साथ, टेस्ला स्टॉक भारी दबाव में रहा है. परिणामस्वरूप मस्क की कुल संपत्ति में भारी गिरावट आई है।
ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, 25 मई तक मस्क की कुल संपत्ति 193 बिलियन डॉलर है जिससे यह साफ है कि इस साल की शुरुआत के बाद से मस्क की संपत्ति में 77.6 बिलियन डॉलर की कमी आई है।
रिपोर्ट में कहा गया है कि हालांकि, मस्क अभी भी नेट वर्थ के हिसाब से दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं। उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी, अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस, वर्तमान में 128 बिलियन डॉलर की कुल संपत्ति के साथ सूचीबद्ध हैं।
मस्क की तरह, बेजोस की कुल संपत्ति में भी इस साल एक गिरावट दर्ज की गई, जिसमें 64.6 बिलियन डॉलर की कमी आई है।
मस्क और उनके साथी अरबपतियों ने इस साल अपनी कुल संपत्ति में कमी देखी है।
दुनिया के 50 सबसे धनी लोगों, जिनमें बिल गेट्स और मार्क जुकरबर्ग शामिल हैं, ने वर्ष की शुरुआत से कुल मिलाकर आधा ट्रिलियन डॉलर की संपत्ति खो दी है।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.