जम्मू-कश्मीर के कठुआ में मंदिर में प्रतिमा से तोड़फोड़, गुस्साए लोगों ने सड़क किया जाम

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
कठुआ, 13जुलाई। जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में स्थित एक मंदिर में लगी प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने का मामला सामने आया है। इसे लेकर अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को महानपुर के धामलार-मोरहा गांव में हु घटना के बाद स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए दबाव बनाने के मकसद से मुख्य सड़क को जाम कर दिया।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। घटना की जांच करने और दोषियों को पकड़ने का जिम्मा एक पुलिस दल को सौंपा गया है। उन्होंने कहा कि कुछ अज्ञात लोगों ने मंदिर में प्रवेश किया और प्रतिमा को नुकसान पहुंचाया। घटना की खबर फैलते ही जिला विकास परिषद सदस्य गोल्डी कुमार के नेतृत्व में ग्रामीणों ने दोषियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मुख्य मार्ग जाम कर दिया।

सीनियर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों को वहां से हटने के लिए समझाया। उन्होंने दोषियों की पहचान करने और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए व्यापक जांच का आश्वासन भी दिया। साथ ही उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की।

पिछले तीन महीनों में जम्मू क्षेत्र में मंदिर में कथित तौर पर तोड़फोड़ की यह तीसरी घटना है। आठ अप्रैल को जम्मू के सिधरा इलाके में अज्ञात तत्वों ने एक मंदिर में तोड़फोड़ की थी। इसके बाद पांच जून को डोडा जिले के ऊपरी इलाके में स्थित वासुकी नाग मंदिर में इसी तरह की एक और घटना हुई थी।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.