दर्दनाक हादसा: नर्मदा नदी में गिरी यात्रियों से भरी बस, अब तक 13 की मौत

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
भोपाल, 18जुलाई। मध्यप्रदेश के धार जिले के खलघाट में बड़े हादसे की जानकारी सामने आ रही है. इंदौर से महाराष्ट्र की ओर जा रही बस नर्मदा नदी में गिरने से 13 लोगों की मौत हो गई है जबकि 15 लोगों को सुरक्षित निकाला जा चुका है. हादसे की जानकारी देते हुए गृहमंत्री ने बताया कि अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 10-15 लोगो को रेस्क्यू किया गया है. उन्होंने बताया कि नदी का प्रवाह बहुत तेज है, बचाव दल रेस्क्यू में लगा है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस हादसे का संज्ञान लिया है. बस के खाई में गिर जाने की सूचना मिलते ही प्रशासन को शीघ्र पहुंचने के निर्देश दिए गए. पूरा जिला प्रशासन घटना स्थल पर है. मुख्यमंत्री ने एसडीआरएफ को भेजने के निर्देश दिए है, इसके अतिरिक्त आवश्यक संसाधन घटना स्थल पर भेजने के निर्देश दिए गए है.

घायल यात्रियों को एंबुलेंस की मदद से धामनोद शासकीय अस्पताल भेजा गया है. मौके पर धामनोद पुलिस और खलटाका पुलिस मोर्चा संभाले हुए हैं. बचाव के लिए गोताखोर लगे हुए हैं,बस में यात्रियों की संख्या अभी स्पष्ट नहीं हो पाई है.

यह हादसा आगरा-मुंबई (एबी रोड) हाईवे पर हुआ है, यहां से इंदौर करीब 80 किलोमीटर दूर है. जिस संजय सेतु पुल से यह बस गिरी है. वह दो जिलों को जोड़ता है, इसका एक हिस्सा धार से जुड़ा है तो दूसरा खरगोन से जुड़ा हुआ है. इस कारण दोनों जिले के अधिकारी मौके पर पहुचें हैं.

नदी में गिरने वाली बस महाराष्ट्र राज्य परिवहन निगम की है, यह बस सुबह पुणे से इंदौर के लिए रवाना हुई थी. हादसे से पहले बस ने खलघाट में 10 मिनट का ब्रेक लिया था, जिसके बाद वहां से सुबह पौने 10 बजे नर्मदा नदी में गिरी गई. चश्मदीदों ने बताया कि सामने रॉन्ग साइड से आ रहे वाहन को बचाने के चक्कर में यह हादसा हुआ है. उससे बचाने की कोशिश में ड्राईवर कंट्रोल खो बैठा और बस पुल की रेलिंग को तोड़ते हुई नदी में जा गिरी.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.