छत्तीसगढ़ अपडेट: राज्यपाल उइके से ब्रिगेडियर बी.के. पोनवार ने सौजन्य मुलाकात की

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
रायपुर, 9अक्टूबर। राज्यपाल अनुसुईया उइके से 8अक्टूबर को राजभवन में सी.टी.जे.डब्ल्यू. कॉलेज, कांकेर के निदेशक, सेवानिवृत्त ब्रिगेडियर बी.के. पोनवार ने सौजन्य मुलाकात की। इस अवसर पर ब्रिगेडियर पोनवार ने कॉलेज के गतिविधियों के संबंध में जानकारी दी। साथ ही अपनी सेवाओं से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं से भी राज्यपाल को अवगत कराया।
राज्यपाल उइके ने इस दौरान ब्रिगेडियर बी.के.पोनवार को शाल एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

राज्यपाल उइके से आयुष विश्वविद्यालय एवं रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय के कुलपति ने की भेंट

राज्यपाल अनुसुईया उइके से 7 अक्टूबऱ को राजभवन में पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति स्वास्थ्य विज्ञान एवं आयुष विश्वविद्यालय छत्तीसगढ़ के कुलपति डॉ. ए.के. चन्द्राकर और श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय के कुलपति श्री एस.के. सिंह ने मुलाकात की। इस दौरान राज्यपाल ने कुलपतियों से विश्वविद्यालय के गतिविधियों की जानकारी ली और नर्सिंग पाठ्यक्रम के संचालन से जुड़े विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा की। राज्यपाल ने प्रदेश के कई शैक्षणिक संस्थानों में नर्सिंग पाठ्यक्रम के संचालन से संबंधित समस्याओं का उल्लेख किया और उक्त विसंगति को दूर करने के लिए आयुष विश्वविद्यालय के कुलपति को निर्देश दिए। साथ ही राज्यपाल ने आयुष विश्वविद्यालय के कुलपति को एम.बी.बी.एस. की पढ़ाई कर रहे विद्यार्थियों की भी समस्याएं बताई और उसकी वस्तुस्थिति से विद्यार्थियों को अवगत कराने को कहा।

राज्यपाल उइके से एण्टी नक्सल टास्क फोर्स,रायपुर के कमाण्डर श्री एस. के. तिवारी ने की मुलाकात

राज्यपाल अनुसुईया उइके से एण्टी नक्सल टास्क फोर्स के कमाण्डर, एयर कमोडोर एस. के. तिवारी ने 8 अक्टूबर को सौजन्य मुलाकात की। तिवारी ने राज्यपाल को भारतीय वायुसेना दिवस की शुभकामनाएं दीं। राज्यपाल सुश्री उइके ने भी भारतीय वायुसेना के समस्त जवानों को भारतीय वायुसेना दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि वायुसेना के जवानों की बदौलत ही हमारे देश की वायु सीमा की सुरक्षा संभव होती है। वायुसेना के जवानों के साहस, पराक्रम और देश के प्रति समर्पण से संपूर्ण देशवासी सुरक्षित और गौरवान्वित महसूस करते हैं।
इस अवसर पर श्री तिवारी ने राज्यपाल को टास्क फोर्स के गतिविधियों के संबंध में जानकारी दी। भारतीय वायुसेना दिवस के अवसर पर कमोडोर एस. के. तिवारी ने राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके को स्मृति चिन्ह भी प्रदान किया।

राज्यपाल ने ईद-मिलादुन्नबी पर दी मुबारकबाद
राज्यपाल अनुसुईया उइके ने ईद-मिलादुन्नबी के अवसर पर प्रदेशवासियों को मुबारकबाद दी है। अपने संदेश में राज्यपाल ने कहा है कि पैगम्बर हजरत मोहम्मद साहब का जन्मदिन ईद-ए-मिलाद (ईद-मिलादुन्नबी) लोगों को प्रेम, समानता और सौहार्द्र का संदेश देता है। यह अवसर गरीबों और जरूरतमंदों की सेवा करने तथा समाज में व्याप्त विषमताओं को दूर कर एकरूपता स्थापित करने पर जोर देता है।

 

 

 

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.