दिल्ली सरकार ने किया मजदूरों के वेतन में बढ़ोतरी का ऐलान, जानिए किन्हें कितनी तनख्वाह मिलेगी

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली , 13अक्टूबर।दिल्ली सरकार ने बुधवार को दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते में वृद्धि करते हुए अकुशल मजदूरों के मासिक वेतन को 16,506 रुपये से बढ़ाकर 16,792 रुपये प्रति माह कर दिया है. इसी तरह अर्धकुशल श्रमिकों का वेतन 18,187 रुपये से बढ़ाकर 18,499 रुपये प्रति माह और कुशल श्रमिकों के लिए 20,019 रुपये से बढ़ाकर 20,357 रुपये प्रति माह किया गया है.

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, ‘बढ़ती मुद्रास्फीति के बीच, यह श्रमिक वर्ग के हित में उठाया गया एक बड़ा कदम है. दिल्ली सरकार ने राजधानी में अकुशल श्रमिक वर्ग के लिए महंगाई भत्ते में वृद्धि की है.’ मालूम हो कि उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के पास वित्त विभाग भी है.

इस कदम से दिल्ली सरकार के तत्वावधान में सभी अनुसूचित रोजगार में अकुशल, अर्ध-कुशल, कुशल और अन्य श्रमिकों को लाभ होगा. उन्होंने कहा कि इस आदेश से लिपिक और पर्यवेक्षी नौकरियों में भी लाभ होगा. सिसोदिया ने कहा कि असंगठित क्षेत्र में न्यूनतम मजदूरी पर कार्यरत लोगों को भी महंगाई भत्ते का लाभ मिलना चाहिए, जो आमतौर पर राज्य और केंद्र सरकार के कर्मचारियों को दिया जाता है.

उन्होंने कहा, ‘दिल्ली में न्यूनतम मजदूरी किसी भी अन्य राज्य की तुलना में सबसे अधिक है. दिल्ली के सभी श्रमिकों को महंगाई से राहत देने के लिए दिल्ली सरकार लगातार हर 6 महीने में महंगाई भत्ते में संशोधन कर रही है.’

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.