केदारनाथ के पास आर्यन कंपनी का हेलीकॉप्टर क्रैश, दो पायलटों सहित 7 लोगों की मौत

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 18अक्टूबर। केदारनाथ के पास हेलीकॉप्टर क्रैश की घटना में दो पायलटों सहित सात लोगों की मौत हो गई है. कहा जा रहा है कि आर्यन कंपनी का एक हेलीकॉप्टर क्रैश कर गया है, जिसके बाद उसमें आग लग गई और हादसे में हेलीकॉप्टर में सवार दो पायलटों सहित सात लोगों की मौत हो गई. खराब मौसम के कारण ये हादसा गरुड़चट्टी में हुआ है. प्रशासन ने इस घटना की आधिकारिक पुष्टि कर दी है, जिसमें कहा गया है कि हेलीकॉप्टर क्रैश होने के बाद उसमें आग लग गई, विमान कई टुकड़ों में बंट गया और इसमें सवार सभी श्रद्धालुओं की मौत हो गई.
हादसे में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर दुख जताया है, अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा है कि केदारनाथ में श्रद्धालुओं को लेकर जा रहे हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हुआ है. घटना काफी दुखद है. मृतकों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं.
वहीं, हादसे पर केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी ट्वीट कर गहरा दुख जताया है.

मिली जानकारी के मुताबिक केदारनाथ से दो किलोमीटर पहले आर्यन कंपनी का यह हेलीकॉप्टर केदारनाथ से श्रद्धालुओं को लेकर वापस लौट रहा था, उसी वक्त ये हादसा हो गया है. बताया जा रहा है कि जिस रास्ते पर ये हादसा हुआ है वो केदारनाथ धाम का पुराना रास्ता था. हादसे के वक्त हेलिकॉप्टर में छह लोग सवार थे.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के विशेष प्रमुख सचिव अभिनव कुमार ने हेलिकॉप्टर क्रैश में सात लोगों की मौत की पुष्टि की है और कहा है कि घटनास्थल पर राहत और बचाव का काम जारी है. हादसा मंगलवार की सुबह 11.45 से 12 बजे के बीच हुआ है. हेलीकॉप्टर में दो पायलट सहित सात लोग सवार थे, सबकी मौत हो चुकी है.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.