लिक हुआ इमरान खान के हमलावर का कबूलनामा, सभी पुलिस अधिकारियों को किया गया सस्पेंड, मोबाइल भी जब्त

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
इस्लामाबाद, 4नवंबर। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर गुरुवार शाम जानलेवा हमला किया गया। इमरान पर गोली चलाने वाले हमलावर को तुरंत ही गिरफ्तार कर लिया गया। गोली चलने के कुछ ही देर बाद हमलावर का कबूलनामा इंटरनेट मीडिया में वायरल हो गया। हमलावर का बयान लीक हो जाने पर थाने के पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया। पुलिस पर यह कार्रवाई पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री चौधरी परवेज इलाही के आदेश पर की गई है।

70 वर्षीय इमरान खान के पैर में गोली लगने से वह घायल हो गए। एक बंदूकधारी ने आजादी मार्च के दौरान कंटेनर पर चढ़े इमरान खान पर गोलियां चलाईं, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री खतरे से बाहर हैं। उनकी पार्टी का कहना है कि यह एक हत्या का प्रयास था।

जानकारी के मुताबिक सीएम इलाही ने पंजाब पुलिस के महानिरीक्षक (आईजी) को गैर-जिम्मेदाराना रवैये के कारण अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने का आदेश दिया। संदिग्ध के कबूलनामे के लीक होने के बाद, थाना प्रभारी (एसएचओ) और संबंधित पुलिस थाने के अन्य अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया।

मुख्यमंत्री इलाही ने अपने एक बयान में कहा कि थाने के कर्मचारियों के सभी मोबाइल फोन जब्त कर लिए गए हैं और उन्हें फोरेंसिक ऑडिट के लिए भेजा जाएगा. इलाही ने संदिग्ध हमलावर का वीडियो सार्वजनिक होने की घटना की जांच के आदेश जारी किए हैं। उन्होंने पुलिस महानिरीक्षक (पंजाब) को इमरान खान पर हुए हमले के कारणों की पड़ताल करने के मकसद से जांच शुरू करने का निर्देश दिया।

SIT का गठन करे पंजाब सरकारः गृह मंत्रालय
अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा और सऊदी अरब समेत कई देशों ने इमरान खान पर उनके विरोध मार्च के दौरान हुए हमले की निंदा की है। अमेरिका ने कहा कि राजनीति में हिंसा का कोई स्थान नहीं है और अमेरिका एक लोकतांत्रिक और शांतिपूर्ण पाकिस्तान के लिए प्रतिबद्ध है।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.