जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल अनुराग सिंह ठाकुर ने तीसरे खेलो इंडिया विंटर गेम्स का शुभंकर, थीम सॉन्ग और जर्सी लॉन्च की

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 5 फरवरी। केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर और जम्मू-कश्मीर के माननीय एलजी मनोज सिन्हा ने शनिवार को तीसरे खेलो इंडिया विंटर गेम्स शुभंकर, थीम सॉन्ग और जर्सी लॉन्च की।

विंटर गेम्स इसी महीने 10 से 14 तारीख तक होने हैं। गुलमर्ग में होने वाले खेलों में देश भर के लगभग 1500 एथलीट हिस्सा लेंगे और 9 खेल आयोजनों में खेले जाएंगे।

लॉन्च समारोह में बोलते हुए ठाकुर ने उल्लेख किया, “जम्मू और कश्मीर के गुलमर्ग में आयोजित होने वाले शीतकालीन खेलों में माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण का प्रतीक है – एक ओर इसने युवाओं को मौका दिया है। घाटी न केवल खेलों में भाग लेती है, बल्कि देश भर के खिलाड़ियों के साथ एक आकर्षक खेल प्रतियोगिता भी देखती है, जो उनके गृह नगर में आराम से होती है और यह प्रतिभाशाली एथलीटों के लिए अपने खेल कौशल का प्रदर्शन करने के लिए एक स्प्रिंगबोर्ड के रूप में भी काम करता है।”

खेलो इंडिया विंटर गेम्स 2020 में शुरू हुए और यह युवा मामलों और खेल मंत्रालय द्वारा समर्थित है और जम्मू-कश्मीर स्पोर्ट्स काउंसिल के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर के विंटर गेम्स एसोसिएशन द्वारा आयोजित किया जाता है।

खेल ने घाटी में कैसे प्रभाव डाला है, इस बारे में विस्तार से बताते हुए, श्री ठाकुर ने कहा, “शोपियां जैसे स्थानों में, जहां कुछ समय पहले तक युवाओं को पथराव करने, ड्रग्स लेने और इस तरह की गतिविधियों में शामिल होने के लिए गुमराह किया गया था, खेल यूटी के माय यूथ, माय प्राइड कार्यक्रम के तहत युवाओं ने खेल की ओर रुख किया है और सकारात्मक जीवन का रास्ता चुना है। वास्तव में, जम्मू-कश्मीर पूरे देश के लिए एक उदाहरण बन गया है। मैंने सुना है कि न केवल युवा, बल्कि पूरा समुदाय यहां खेलों का समर्थन करने के लिए आगे आया है।

“यह देश में एक खेल संस्कृति के निर्माण की सच्ची भावना है, जो भारत को एक खेल महाशक्ति के रूप में महान ऊंचाइयों पर ले जा सकती है।”

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.