राज्यपाल मणिपुर अनुसुईया उइके से राजभवन में कई सामाजिक, राजनीतिक संगठनों के सदस्यों ने की मुलाकात

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 16 मई। पूर्व विधायक डॉ.एन.विजय सिंह, ओ.जाय सिंह, ई.चांदसिंह, आर के आनन्द सिंह, पूर्व चेयरमेन हयूमन राईट कमीशन खैदम मनीसिंह, नौतूमेश्वरी पूर्व जज, एवं 6 एडव्होकेट , कन्वेंनर कमेटी आन पीसफुल को एक्जीसटेन्स मणिनपुर के मोहम्मद सज्जाद भुईयामनियम के साथ 9 अन्य सदस्य, आम आदमी पार्टी के गायगंबा सोनेश्याबम के साथ चार अन्य सदस्यों ने मुलाकात की।

सभी सामाजिक, राजनीतिक संगठनों के द्वारा राज्यपाल को प्रदेश की वर्तमान स्थिति के संबंध में विस्तार से अवगत कराया।

सभी ने कहा कि विगत दिनों राज्यपाल के रूप में आपके द्वारा जो प्रयास किये गये हैं वह प्रशंसनीय है। इस समय जो प्रदेश में शांति एवं सदभाव भंग हुआ है और जो हिसंक घटनाएं हुई हैं वह ठीक नहीं है। इस प्रकार की घटनाएं अचानक हुई है और पूर्व में ऐसा कभी नहीं हुआ है। शीघ्र ही प्रदेश की स्थिति को सामान्य करने के प्रयास किये जाने चाहिए।

राज्यपाल ने कहा कि शांति एवं सदभाव की स्थापना आप सभी के प्रयासों से ही संभव हैं। प्रशासन ने दोषियों को पकड़ने, घटना के लिये जिम्मेदार लोगों की पहचान करने के लिये न्यायिक जॉंच की घोषणा की है। भारत सरकार ने सुरक्षा सलाहकर एवं बड़े अधिकारी नियुक्त किये हैं। सभी अपना अपना कार्य कर रहे हैं।

भारत सरकार के गृह मंत्री भी स्थिति पर नजर बनाए हैं और आवश्यक निर्देश दिये जा रहे हैं। सेना, अर्धसैनिक बल, पुलिस कार्य कर रही है। आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने का प्रयास निरंतर जारी है। मूल्य नियंत्रण पर भी प्रशासन की निगाह है। आशा है कि आप सभी के प्रयासों से स्थिति बहुत ही शीघ्र सामान्य हो जायेगी। आप सभी शांति सदभाव स्थापना के लिये अपने प्रयास अवश्य करें।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.