भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुईं तेलुगु अभिनेत्री जयासुधा , जानें कैसा रहा है राजनीतिक सफर

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 3अगस्त। मशहूर तेलुगु अभिनेत्री और पूर्व विधायक जयासुधा बुधवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गईं. दिल्ली में बीजेपी कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में पार्टी महासचिव और तेलंगाना प्रभारी तरुण चुग ने उनका स्वागत किया. इस मौके पर केंद्रीय पर्यटन मंत्री और राज्य भाजपा अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डीके अरुणा भी उपस्थित थे. पिछले एक साल से अटकलें चल रही थीं कि वह भाजपा में शामिल होने की योजना बना रही हैं. भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद जयासुधा ने कहा, ‘हमें पीएम मोदी के नेतृत्व में इस देश की सेवा करनी है. आज जब हम भारत से बाहर जाते हैं तो लोग भारत के बारे में बात करते हैं… हम आज जो कुछ भी हैं वह पीएम मोदी की वजह से हैं.

भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री एटाला राजेंदर ने भी जयसुधा से मुलाकात की थी और उन्हें पार्टी में शामिल होने के लिए कहा था. बताया गया है कि उन्होंने भाजपा के सामने कुछ शर्तें रखी हैं और पार्टी नेतृत्व को बताया कि अगर वे शर्तें पूरी हुईं तो वह पार्टी में शामिल हो जाएंगी. कहा जा रहा है कि बीजेपी ने उन्हें विधानसभा चुनाव में पार्टी का टिकट देने का आश्वासन दिया है. उन्हें सिकंदराबाद विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतारे जाने की संभावना है, जिसका उन्होंने कभी प्रतिनिधित्व किया था.

कैसा रहा है राजनीतिक सफर
1970 और 1980 के दशक में कई फिल्मों में प्रमुख भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री 2009 में कांग्रेस नेता और आंध्र प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री वाई.एस. राजशेखर रेड्डी के निमंत्रण पर राजनीति में आई थी. वह 2009 में सिकंदराबाद निर्वाचन क्षेत्र से आंध्र प्रदेश विधानसभा के लिए चुनी गईं. हालांकि, वह 2014 के चुनावों में सीट बरकरार नहीं रख सकीं. वो 2016 में कांग्रेस छोड़ कर तेलुगु देशम पार्टी में शामिल हो गई थी. फिर 2019 में, वह अपने बेटे निहार कपूर के साथ वाई.एस. जगनमोहन रेड्डी की YSR कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गईं. जयासुधा ने आंध्र प्रदेश के साथ अपने घनिष्ठ संबंधों पर जोर दिया, लेकिन यह स्पष्ट कर दिया था कि उनकी चुनाव लड़ने की कोई योजना नहीं है.

वहीं, जयासुधा के बीजेपी में शामिल होने पर तेलंगाना बीजेपी अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने कहा, ‘तेलुगु सिनेमा की स्टार बीजेपी में शामिल हुई हैं. वह कांग्रेस में विधायक थीं, उन्होंने पार्टी से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गईं… हम निश्चित रूप से तेलंगाना में सत्तारूढ़ पार्टी बनेंगे.’

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.