ड्रग्स तस्करी के मामले में पंजाब कांग्रेस के सीनियर लीडर सुखपाल सिंह खैरा हुए गिरफ्तार

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
चंडीगढ़, 28सितंबर। पंजाब कांग्रेस के सीनियर नेता सुखपाल सिंह खैरा को पुलिस ने अरेस्ट किया है. पुलिस ने गुरुवार तड़के चंडीगढ़ स्थित सेक्टर-5 से उन्हें गिरफ्तार किया. ये गिरफ्तारी डग्स तस्करी से जुड़े मामले में हुई है. खैरा के गिरफ्तार होने कि सूचना उन्हीं के परिवार के एक सदस्य ने फेसबुक पर लाइव होकर बताया कि पंजाब पुलिस की एक टीम खैरा को पकड़ने के लिए उनके आवास पर पहुंची है. इस वीडियो में देखा जा सकता है जब पुलिस कांग्रेस के नेता को गिरफ्तार करने पहुंचती है तो किस तरह से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वांरट दिखाने और पुलिस के साथ बहस करने पर अड़े हुए हैं.

बताया जा रहा है कि ये पंजाब सरकार की नशे की ख़िलाफ़ की गई अब तक की बड़ी कार्यवाही है . इस मामले में सराकार की ओर से अधिकारिक बयान भी जारी किया गया है . अधिकारिक बयान के अनुसार पंजाब पुलिस ने यह कार्रवाई 2015 के ( नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस) NDPS के मामले में सुखपाल सिंह खैरा को गिरफ्तार किया. कहा ये भी जा रहा है सुखपाल सिंह खैरा के खिलाफ ड्रग्स मामले को लेकर पंजाब पुलिस को कई अहम सबूत मिले जिसके बाद पुलिस ने यह एक्शन लिया.

ज्ञात हो की 13 अप्रैल 2023 में फाजिल्का ड्रग्स तस्करी मामले में सेशन जज के आदेश पर एसआईटी (SIT) का गठन किया गया था ,जिसका नेतृत्व पंजाब पुलिस के DIG स्वप्न शर्मा ने किया , जब इसकी जाँच शुरू की गई तो इसमें सुखपाल खैरा की ड्रग तस्करी में शामिल होना पाया गया. कहा ये भी जा रहा हैं की इसी आधार पर पंजाब पुलिस ने सुखपाल खैरा को गिरफ्तार किया हैं.

बता दें की इस मामले में ड्रग्स तस्कर गुरदेव सिंह को 10 साल की सजा हो चुकी है. कांग्रेस नेता खैरा को गुरदेव सिंह का बेहद करीबी बताया जाता है. सीनियर नेता खैरा अब तक राजनीतिक संरक्षण से इस मामले में खुद को बचाता चला आ रहा था.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.