गाजा में पूर्ण युद्ध विराम से केवल हमास को मदद मिलेगी: अमरीका

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली,25 अक्टूबर। अमरीका ने कहा है कि गाजा में पूर्ण युद्ध विराम से केवल हमास को मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि इस्राइल का लक्ष्‍य आतंकी गुट के खिलाफ हवाई हमले करना है। लेकिन, अमरीकी राष्‍ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि मानवीय राहत पहुंचाने के लिए हमले रूक-रूक कर किए जाने चाहिए। उन्‍होंने कहा कि सात अक्‍टूबर के हमास के घातक हमले के बाद इस्राइल ने जवाबी बमबारी पर्याप्‍त तेजी से नहीं की है। अमरीका की राष्‍ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्‍ता जोन क्रिबी ने पत्रकारों को बताया कि इस समय युद्ध विराम से केवल हमास को फायदा होगा।

इस्राइल में सीमा पार से हमास की आतंकी कार्रवाई के बाद से दोनों ओर से हजारों लोग मारे जा चुके हैं। हमास द्वारा नागरिकों की हत्‍याओं और उन्‍हें बंधक बनाने के बाद से गाजा क्षेत्र में इस्राइल के जवाबी हमले जारी हैं।

संयुक्‍त राष्‍ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कल गाजा में तत्‍काल युद्ध विराम की अपील की थी, क्‍योंकि यूरोपीय संघ के नेता कुछ समय के लिए युद्ध रोकने की मांग कर रहे थे।

इससे पहले अमरीकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने संयुक्‍त राष्‍ट्र परिषद से अमरीकी नेतृत्‍व में एक नए प्रस्‍ताव का समर्थन करने को कहा था, जिसमें मानवीय सहायता के दौरान कुछ समय के युद्ध विराम की बात कही गई थी, ताकि सहायता पहुंचाई जा सके, लेकिन इसमें पूर्ण युद्ध विराम शामिल नहीं है।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.