उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने मोहम्मद शमी के गांव सहसपुर अलीनगर में स्टेडियम बनाने का दिया निर्देश

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 18नवंबर।भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाज मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप के सितारे बनकर उभरे हैं जिसमें उन्होंने लगातार विकट लेकर भारत को वर्ल्ड कप के फाइनल तक पंहुचा दिया है. बीते बुधवार को खेले गए सेमीफाइनल मैच में उन्होंने 7 विकेट लेकर भारतीय टीम के फाइनल में पहुंचने की राह आसान बनाई थी.

उत्तरप्रदेश के डिप्टी सीएम ने मीडिया से बात करने के दौरान कहा, ‘ मोहम्मद शमी के गांव में जो स्टेडियम बनाया जाएगा उसके लिए अभी सही जमींन का चयन किया जा रहा है. जल्द ही यहां एक बेहतरीन स्टेडियम बनके तैयार हो जाएगा.’

उनकी उपलब्धि पर जहां पूरा देश गर्व कर रहा है वहीं, उनके गृह शहर अमरोहा में जश्न का माहौल है. उनका यह जश्न तब दोगुना हो गया है जब यहां सरकार ने मिनी स्टेडियम बनाने की घोषणा की. अमरोहा में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के गांव में योगी सरकार स्टेडियम बनवाएगी.

इसके अलावा, स्टेडियम के एक ऐतिहासिक स्थल के रूप में कार्य करने की संभावना है, जो गाँव के भारतीय क्रिकेट में योगदान और मोहम्मद शमी जैसे प्रसिद्ध क्रिकटआ इकन के साथ इसके जुड़ाव का प्रतीक बनेगा. जिले के प्रभारी मंत्री संजय सिंह गंगवार भी उनके गाँव को विकसित करने की बात कह चुके हैं. प्रशासन ने युवा कल्याण विभाग की तरफ से गाँव में मिनी स्टेडियम बनवाने का निर्णय लिया है.

शासन को भेजा गया प्रस्ताव
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की ओर से मोहम्मद शमी के गांव सहसपुर अलीनगर में स्टेडियम बनाने का निर्देश दिया गया है. जिसके बाद डीएम राजेश त्यागी के निर्देश पर मुख्य विकास अधिकारी ने अपनी टीम के साथ मिलकर शुक्रवार को सहसपुर अलीनगर का दौरा किया और स्टेडियम के लिए जमीन की तलाश शुरू कर दी.

प्रभारी मंत्री ने भी दिए थे संकेत
जिले के प्रभारी मंत्री संजय सिंह गंगवार भी उनके गांव को विकसित करने की बात कह चुके हैं. बहरहाल प्रशासन ने युवा कल्याण विभाग की तरफ से गांव में मिनी स्टेडियम बनवाने का निर्णय लिया है. दोपहर 12 बजे मुख्य विकास अधिकारी अपने साथ एडीओ पंचायत नितिन जैन, ग्राम पंचायत अधिकारी राजकुमार सिंह, अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी ब्रजभान सिंह, जूनियर इंजीनियर एके मित्तल को साथ लेकर गांव पहुंच गए.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.