आदिवासी नेता विष्णुदेव साय होंगे छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री, बीजेपी विधायकों ने चुना अपना नेता

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 10दिसंबर। आदिवासी नेता विष्णुदेव साय छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री होंगे. BJP विधायकों ने विष्णुदेव साय को विधायक दल का नेता चुन लिया है. इसके साथ ही छत्तीसगढ़ के सीएम को लेकर कई दिनों से चला आ रहा सस्पेंस भी खत्म हो गया. पार्टी पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में विधायकों ने विष्णुदेव साय को चुना और केंद्रीय पर्यवेक्षकों ने विष्णुदेव साय के नाम पर मुहर लगा दी. भाजपा नेताओं के अनुसार- छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने विष्णुदेव साय के नाम का प्रस्ताव किया और प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव और वरिष्ठ नेता बृजमोहन अग्रवाल ने उनका समर्थन किया.

भाजपा विधायक दल की रायपुर स्थित पार्टी मुख्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में हुई इस बैठक में बीजेपी के सभी 54 विधायक हिस्सा ले रहे थे. भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व की ओर से भेजे गए तीन पर्यवेक्षक केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और सर्बानंद सोनोवाल और पार्टी महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम भी बैठक में शामिल हुए. इनके अलावा पार्टी के छत्तीसगढ़ प्रभारी ओम माथुर, केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया और राज्य के सह प्रभारी नितिन नबीन भी बैठक में मौजूद रहे.

सांसद और केंद्रीय मंत्री रहे विष्णुदेव साय को छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह का करीबी माना जाता है. वह आरएसएस के भी बेहद करीबी हैं.

बता दें कि छत्तीसगढ़ की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए हाल में संपन्न चुनाव में भाजपा ने 54 सीट पर जीत दर्ज की है और भूपेश बघेल नीत कांग्रेस सरकार को अपदस्थ कर दिया है. कांग्रेस ने 35 सीट पर जीत दर्ज की है जबकि 2018 में उसे 68 सीट पर सफलता मिली थी.

 

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.