भाजपा ने उत्तर प्रदेश विधान परिषद के आगामी उपचुनाव के लिए दारा सिंह चौहान को अपना उम्मीदवार बनाया

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
लखनऊ,16 जनवरी। उत्तर प्रदेश की राजनीति में भारतीय जनता पार्टी ने बड़ा फैसला लिया है। पार्टी ने समाजवादी पार्टीसे भाजपा में वापस लौटे घोसी के पूर्व विधायक दारा सिंह चौहान को उत्तर प्रदेश विधान परिषद के उपचुनाव के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और मुख्यालय प्रभारी की ओर से जारी किए गए पत्र के मुताबिक दारा सिंह चौहान उम्मीदवार हैं। इस पत्र में लिखा गया है कि – भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी विधान परिषद् के उपचुनाव हेतु एक नाम पर अपनी स्वीकृति प्रदान की है।

नामांकन की आखिरी तारीख 18 जनवरी को
आपको बता दें कि विधान परिषद की सीट पर नामांकन की आखिरी तारीख 18 जनवरी है। एक निजी न्यूज चैनल ने सुबह ही इस खबर को बता दिया था कि यूपी इकाई ने 10 लोगों का नाम भेजा है जिसमें दारा सिंह चौहान का भी नाम है। अब दारा सिंह चौहान को टिकट मिलने के साथ ही इस बात के पूरे आसार हैं कि उन्हें योगी मंत्रीमंडल के प्रस्तावित विस्तार में बतौर मंत्री जगह मिल सकती है।

जानिए, कौन हैं दारा सिंह चौहान ?
बताया जाता है कि योगी आदित्यनाथ की पहली सरकार में दारा सिंह चौहान मंत्री रह चुके हैं। लेकिन 2022 के विधानसभा चुनाव से पहेल दारा सिंह चौहान ने योगी मंत्रिमंडल से इस्तीफा देकर समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया था। इसके साथ दारा सिंह चौहान 2022 में सपा उम्मीदवार बनकर विधायक बन गए। लेकिन इसी साल उन्होंने समाजवादी पार्टी और विधानसभा दोनों से इस्तीफा देकर फिर से BJP में शामिल हो गए।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.