इलेक्शन कर्मचारियों को ड्यूटी में कटौती/छूट से संबंधित आवेदन के निपटारे के लिए एडीसी(ज) नोडल अधिकारी की नियुक्त

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 27 अप्रैल। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 1 जून को होने वाले मतदान के संचालन के लिए जिले में नियुक्त चुनाव कर्मचारियों द्वारा उनकी चुनाव ड्यूटी में कटौती/छूट के लिए प्रस्तुत किए गए आवेदनों को निपटाने के लिए अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(ज) को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। जिला चुनाव अधिकारी-कम-डिप्टी कमिश्नर डा.हिमांशु अग्रवाल ने बताया कि जिले में चुनाव कार्य सम्पन्न कराने हेतु पोलिंग/प्रीसाईडिंग अधिकारियों एवं माइक्रो ऑब्जर्वरों की ड्यूटी आदेश/नियुक्ति कर दी गई है। अक्सर देखा जाता है कि विभिन्न विभागों के अधिकारियों/कर्मचारियों द्वारा अपनी चुनाव ड्यूटी कटवाने/छूट के लिए विभिन्न तथ्य एवं आवेदन प्रस्तुत किये जाते हैं। डा. हिमांशु ने कहा कि इन आवेदनों के निपटारे के लिए अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(ज) को नोडल अधिकारी नियुक्त करने के साथ-साथ एक जिला स्तरीय समिति का गठन किया गया है। यह समिति मंगलवार, 30 अप्रैल को सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक जिला प्रशासनिक परिसर में चुनाव ड्यूटी से संबंधित आवेदन प्राप्त करेगी और अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(ज)- कम-नोडल अधिकारी (मैनपावर मैनेजमेंट) को रिपोर्ट सौंपेगी।

उन्होंने बताया कि कमेटी में पंजाब के लैंड रिकार्ड के डिप्टी डायरैक्टर तपन भनोट को अध्यक्ष, जिला शिक्षा अधिकारी (सेकंडरी) सुरेश कुमार को कनवीनर, जिला शिक्षा अधिकारी (प्राईमरी) हरजिंदर कौर, जिला कल्याण अधिकारी संजीव मन्नन, एसएमओ डा.बेअंत सिंह व एस.एम.ओ डा.वरिंदर कौर थिंद को सदस्य नियुक्त किया गया है।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि किसी भी अधिकारी/कर्मचारी को चुनाव ड्यूटी से हटाने के लिए याचिकाओं में दिए गए तथ्यों की उचित जांच करने के लिए समिति को पहले ही निर्देश जारी किए जा चुके हैं।

उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि गलत बयानी कर ड्यूटी से बचने की कोशिश करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.