JSW स्टील यूएसए ने अक्षय ऊर्जा कारोबार के विस्तार के लिए 110 मिलियन डॉलर का किया निवेश 

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
न्यूयॉर्क , 27 जून।  भारत की अग्रणी स्टील कंपनी की सहायक कंपनी JSW स्टील यूएसए ने बुधवार को कहा कि वह टेक्सास राज्य में स्टील परियोजनाओं में 110 मिलियन डॉलर का निवेश करने की योजना बना रही है।

कंपनी ने कहा कि यह निवेश उच्च गुणवत्ता वाले मोनोपाइल स्टील प्लेटों के उत्पादन को सक्षम करेगा, जो 2030 तक 30 गीगावाट ऑफशोर विंड को तैनात करके अपतटीय पवन ऊर्जा का विस्तार करने के लिए जो बिडेन प्रशासन की नई कार्रवाइयों का समर्थन करेगा, जो स्वच्छ ऊर्जा के साथ 10 मिलियन घरों को बिजली देने के लिए पर्याप्त है।

JSW स्टील यूएसए 800 से अधिक कर्मचारियों के साथ $24 बिलियन JSW समूह का हिस्सा है।

JSW स्टील यूएसए के निदेशक पार्थ जिंदल ने कहा, “नए निवेश हमें ‘मेड इन अमेरिका’ स्पेशलिटी स्टील पोर्टफोलियो के माध्यम से अपने आला बाजारों को और परिभाषित करते हुए उत्तरोत्तर उच्च गुणवत्ता वाले स्टील उत्पाद वितरित करने में सक्षम बनाएंगे”।

उन्होंने कहा, “इन निवेशों से बुनियादी ढांचे और नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्रों में अमेरिकी आयात निर्भरता में उल्लेखनीय कमी आने की संभावना है।” कंपनी ने कहा कि पोर्टफोलियो विस्तार अपतटीय पवन बाजार के भीतर अपने ग्राहकों के प्रति JSW USA की सेवा क्षमता को बढ़ाकर घरेलू नवीकरणीय ऊर्जा बाजार के विस्तारित विकास का समर्थन करेगा। ये नई परियोजनाएं JSW USA के मिंगो जंक्शन सुविधा (ओहियो) में $145 मिलियन के निवेश पर आधारित हैं, जिन्हें वित्त वर्ष 26 तक पूरा और चालू किए जाने की उम्मीद है।

कांग्रेसमैन ब्रायन बेबिन टेक्सास के 36वें जिले और बेटाउन शहर का प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्होंने कहा कि “इसमें कोई संदेह नहीं है कि ‘लोन स्टार स्टेट’ रहने, काम करने और परिवार बढ़ाने के लिए सबसे अच्छी जगह है और निरंतर निवेश पूरे क्षेत्र के लिए भविष्य के विकास और आर्थिक अवसरों को सुनिश्चित करेगा। मुझे JSW का प्रतिनिधित्व करने पर गर्व है और मैं जो कुछ भी देखने को मिलेगा, उसके लिए उत्साहित हूं।” यूएस-इंडिया बिजनेस काउंसिल के अध्यक्ष अतुल केशप ने कहा कि इस तरह की पहलों के माध्यम से, अमेरिका और भारत विश्वास, साझेदारी और आपसी प्रगति के आधार पर अभिसरण देखना जारी रखेंगे।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.