सर्बानंद सोनोवाल ने डिब्रूगढ़ एलएससी और डिब्रूगढ़ शहर में बाढ़ की स्थिति की समीक्षा की

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 1जुलाई। केंद्रीय पत्तन, पोत एवं जलमार्ग मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने डिब्रूगढ़ लोकसभा क्षेत्र में बाढ़ की बिगड़ती स्थिति के साथ-साथ डिब्रूगढ़ शहर में अधिकांश लोगों के जीवन को प्रभावित करने वाली बाढ़ की स्थिति का जायजा लिया। डिब्रूगढ़ के सांसद सोनोवाल को जनजीवन पर बाढ़ के प्रभाव को कम करने के लिए सरकार द्वारा किए गए विभिन्न प्रयासों के बारे में जानकारी दी गई। चूंकि मूसलाधार बारिश का कहर जारी है, केंद्रीय मंत्री ने अधिकारियों को नुकसान को कम करने के प्रयासों के लिए तत्काल कार्रवाई और आपातकालीन उपाय करने का निर्देश दिया।

सर्बानंद सोनोवाल ने डिब्रूगढ़ शहर में बाढ़ की स्थिति का भी जायजा लिया क्योंकि ब्रह्मपुत्र का जल स्तर खतरे के निशान को पार कर गया है। शहर भीषण बाढ़ की चपेट में है और कई इलाके बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि क्षेत्र में आगे अपेक्षित बारिश के पूर्वानुमान के साथ बाढ़ के बढ़ते स्तर के परिणामस्वरूप होने वाले नुकसान का मुकाबला करने और नुकसान को कम करने के लिए प्रशासन हर संभव उपाय कर रहा है। केंद्रीय मंत्री ने चाय जनजाति कल्याण और श्रम मंत्री संजय किशन, जो असम सरकार में तिनसुकिया एलएसी के विधायक भी हैं से बात की। साथ ही रंजीत कुमार दास, खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामले मंत्री, असम सरकार, जो तिनसुकिया और डिब्रूगढ़ जिलों के गार्डियन मंत्री भी हैं, से भी बात की गई। स्थिति का जायजा लेने और दोनों जिलों के राहत प्रबंधन की समीक्षा करने के लिए गार्डियन मंत्री के कल प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने की संभावना है।

इस बैठक के बाद सर्बानंद सोनोवाल ने कहा, ‘‘यह काफी चिंता का विषय है क्योंकि, डिब्रूगढ़ लोकसभा क्षेत्र के कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है। लगातार बारिश की आशंका को देखते हुए हमें यह सुनिश्चित करने के लिए अपने प्रयास तेज करने होंगे कि आपातकालीन उपायों को कार्यान्वित किया जा सके और जरूरतमंदों व प्रभावितों को राहत प्रदान की जाए। इसके अलावा डिब्रूगढ़ शहर में भी भयंकर बाढ़ आई है, जिससे हम सभी चिंतित हैं। आज हमने शहर में बाढ़ की स्थिति के प्रभाव को कम करने के लिए उठाए गए कदमों के संबंध में संबंधित अधिकारियों के साथ तत्काल चर्चा की। दूसरी ओर, प्रशासन आपातकालीन उपायों के साथ बाढ़ के प्रभाव को कम करने की कोशिश कर रहा है। मैंने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि प्रभावित लोगों को जल्द से जल्द सहायता और राहत प्रदान की जाए।”

सर्बानंद सोनोवाल ने डिब्रूगढ़ के विधायक प्रशांत फुकन और डिब्रूगढ़ नगर निगम (डीएमसी) के शीर्ष अधिकारियों के साथ मौजूदा स्थिति पर चर्चा की। इनमें महापौर (मेयर) सैकत पात्रा, उप महापौर उज्ज्वल फुकन, वार्ड आयुक्त और अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल थे। इसके अलावा बैठक में असम सरकार के मुख्य सचिव रवि कोटा और जिला आयुक्त बिक्रम कैरी भी उपस्थित थे। केंद्रीय मंत्री ने सभी अधिकारियों को तत्काल कदम उठाने और पीड़ितों को राहत प्रदान करने का निर्देश दिया।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.