मंदिर में रखा शंख, पैसों की तंगी से दिला सकता है छुटकारा, गुरुवार के दिन करें ये उपाय

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली,04जुलाई। सनातन धर्म में गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित है और विधि-विधान से इनका पूजन करने से जीवन से सभी कष्ट दूर हो जाते हैं. यदि भगवान विष्णु प्रसन्न हो जाएं तो उनके साथ-साथ मां लक्ष्मी का भी आशीर्वाद प्राप्त होता है. इसके अलावा इस दिन देव गुरु बृहस्पति का भी पूजन किया जाता है और किसी व्यक्ति की कुंडली में गुरु दोष है तो उसे चाहकर भी सफलता नहीं मिल पाती. ऐसे में गुरुवार के दिन गुरु दोष को मजबूत करने के लिए देव गुरु बृहस्पति को प्रसन्न करने के साथ ही कुछ उपाय भी जरूर अपनाएं. ये उपाय आपके जीवन में आ रहे पैसों की तंगी को दूर कर धन प्राप्ति के नए रास्ते खोल सकते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शंख भी गुरुवार के दिन बेहद ही फलदायी साबित होता है.

शंख के उपाय
. मंदिर में रखा हुआ आपके जीवन को बदल सकता है. पूजा-पाठ में उपयोग होने वाले इस शंख को ज्योतिष शास्त्र में बहुत ही महत्वपूर्ण बताया गया है. कहते हैं कि शंख के बिना विष्णु जी की पूजा अधूरी है. गुरुवार के दिन शंख को केसर का तिलक लगाना चाहिए. इसे बहुत ही शुभ माना गया है.
. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पूजा में शंख का उपयोग करने से भगवान विष्णु के साथ ही मां लक्ष्मी भी प्रसन्न होती हैं और अपनी कृपा बरसाती हैं. इतना ही यदि भगवान विष्णु की आरती के दौरान शंख बजाया जाए तो इसे शुभ माना जाता है और इससे कुंडली में मौजूद गुरु ग्रह की स्थिति भी मजबूत होती है.
. हिंदू धर्म में अधिकतर पूजा, हवन या अनुष्ठान में शंख जरूर बजाया जाता है और भगवान विष्णु की पूजा में इसे अनिवार्य माना गया है. कहते हैं कि शंख की ध्वनि से घर में पाॅजिटिविटी आती है और निगेटिविटी दूर होती है.
. अगर आप भगवान विष्णु का आशीर्वाद पाना चाहते हैं तो गुरुवार के दिन पूजा के दौरान शंख में तुलसी के पत्ते और जल भरकर रखें. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा करने से कुंडली में ग्रहों की स्थिति मजबूत होती है. यदि गुरुवार के दिन शंख का यह उपाय अपनाया जाए तो जातक पर . . भगवान विष्णु की कृपा होती है क्योंकि भगवान विष्णु को तुलसी अति प्रिय है.
. गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की कृपा पाने के लिए शंख में पानी भरकर उससे भगवान सूर्य को अर्घ्य दें. इससे घर में सुख-समृद्धि और खुशहाली आती है.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.