NBDA के अध्यक्ष चुने गए रजत शर्मा, जानें कब तक संभालेंगे ये जिम्मेदारी

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 9 जुलाई। इंडिया टीवी के चेयरमैन और प्रधान संपादक रजत शर्मा को भारत में समाचार प्रसारकों के सबसे बड़े संगठन, न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एंड डिजिटल एसोसिएशन (NBDA) का अध्यक्ष चुना गया है। रजत शर्मा 2024-25 तक यह जिम्मेदारी संभालेंगे।

आज आयोजित NBDA की बोर्ड मीटिंग के दौरान सर्वसम्मति से चुनाव हुआ, जिसमें आज तक, टीवी टुडे, नेटवर्क टीवी 18, ज़ी न्यूज़, NDTV, सन टीवी, न्यूज़24, ETV और मातृभूमि सहित प्रमुख समाचार नेटवर्क के प्रतिनिधि शामिल हुए।

NBDA को संबोधित करते हुए, रजत शर्मा ने समाचार प्रसारकों के सामने आने वाली महत्वपूर्ण चुनौतियों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा, “समाचार प्रसारण उद्योग को बदनाम करने का एक केंद्रित प्रयास है।” “डिजिटल मीडिया के एक हिस्से का दुरुपयोग समाचार प्रसारकों पर लगातार हमला करने के लिए किया जा रहा है। हमें इस खतरे से लड़ने के लिए मिलकर काम करना होगा।”

शर्मा ने समाचार उद्योग में काम करने वालों के सामने आने वाले दबावों पर जोर देते हुए कहा, “हमारे संपादकों, एंकरों और रिपोर्टरों को निशाना बनाया जा रहा है। वे भारी दबाव में काम कर रहे हैं क्योंकि उनकी विश्वसनीयता को लगातार खतरे में डालने के लिए एक पारिस्थितिकी तंत्र बनाया गया है। यह सुनिश्चित करना हमारी जिम्मेदारी है कि उन्हें निष्पक्ष समाचार देने के लिए एक निडर माहौल मिले।”

कौन हैं रजत शर्मा
रजत शर्मा इंडिया टीवी के चेयरमैन और एडिटर-इन-चीफ हैं। वह अपने टीवी शो आप की अदालत के माध्यम से घर-घर में अपनी खास पहचान बना चुके हैं। इस कार्यक्रम में शर्मा मशहूर हस्तियों से बातचीत करते हैं और उन पर अपने तीखे सवालो से वार करते है। रजत शर्मा प्रेरक वक्ता भी हैं। उन्हें अक्सर दुनिया भर के प्रतिष्ठित संस्थानों में अपने विचार साझा करने के लिए आमंत्रित किया जाता है।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.