शरद गुट का दावा, अजित पवार को सरकार से बाहर जाने के लिए कह रही भाजपा, जानें क्या है सच्चाई

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
मुंबई, 19जुलाई। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों को लेकर जहां एक तरफ तैयारियां चल रही हैं, इस बीच चुनावी हलचल भी तेज हो गई है. राजनीतिक दलों की तरफ से बयानबाजी का दौर भी लगातार जारी है. बुधवार (18 जुलाई) को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने आरएसएस (RSS) से जुड़े मराठी साप्ताहिक की एक रिपोर्ट के मुताबिक कहा कि बीजेपी महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ ‘महायुति’ गठबंधन को छोड़ने के लिए उपमुख्यमंत्री अजीत पवार को नोटिश भेज रही है.

सूत्रों के मुताबिक साप्ताहिक ‘विवेक’ की रिपोर्ट में बताया गया है कि पिछले साल 2023 में बीजेपी के एनसीपी के साथ गठबंधन के बाद लोग बीजेपी के खिलाफ हो गए हैं. यहीं कारण है कि महाराष्ट्र में हुए लोकसभा चुनावों में बीजेपी का प्रर्दशन खराब रहा. इस रिपोर्ट में ये भी बताया गया कि अब बीजेपी महाराष्ट्र में अपने प्रर्दशन को सुधारने में जुट गई है. महाराष्ट्र में आगानी विधानसभा चुनावों में बीजेपी जीतने की कोशिश कर रही है, इसके लिए पार्टी में कई तरह के फैसले लिए गए हैं. .यही वजह है कि बीजेपी को लगने लगा कि अगर उनका गठबंधन अजीत पवार के नेतृत्व वाली पार्टी के साथ बना रहता है तो चुनावों में उनके प्रर्दशन में कोई खासी बदलाव नहीं आएगा.

एनसीपी के पक्ष में लोगों ने किया वोट
जहां एक तरफ अजीत पवार की पार्टी एनसीपी का बीजेपी के साथ गठबंधव टूटने की चर्चा की जा रही हैं. इस बीच एनसीपी के प्रवक्ता ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव 2024 में महाराष्ट्र की जनता ने एनसीपी के पक्ष में मतदान किया है. उनका विश्वास अजीत पवार पर बना हुआ है.

अजीत पवार से खुद को दूर करने की कोशिश में बीजेपी
विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी पूरी सावधानी से काम कर रही है, क्योंकि वे इस बार बिना किसी रिस्क के चुनाव जीतना चाहती है. वहीं सूत्रों के मुताबिक अजित पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी के साथ बीजेपी का गठबंधन उन्हें चुनाव हारने पर मजबूर कर देगा, जैसे कि लोकसभा चुनाव में हुआ था.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.