अखिलेश के ‘मानसून ऑफर’ पर केशव मौर्य का जवाब, बोले- 2027 में कमल की सरकार बनायेंगे

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 21 जुलाई। यूपी उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव के ‘मानसून ऑफर’ के एक दिन बाद पलटवार करते हुए कहा कि इसे 2027 में जनता और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता फिर 47 पर समेटेंगे. मौर्य ने शुक्रवार को सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ पर अपने एक पोस्ट में कहा कि मानसून ‘ऑफर’ को 2027 में जनता और कार्यकर्ता फिर 47 पर समेटेंगे.

इसी पोस्ट में उपमुख्यमंत्री ने कहा, एक डूबता जहाज और समाप्त होने वाला दल, जिसका वर्तमान और भविष्य खतरे में है. वह मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख सकता है, परंतु पूर्ण नहीं हो सकता. उन्होंने दावा किया, हम 2027 में 2017 दोहराएंगे और फिर कमल की सरकार बनायेंगे.

2017 विधानसभा चुनाव में भाजपा को 325 सीट मिली थी
बता दें कि 2017 में मौर्य के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का प्रदेश अध्यक्ष रहते हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा और उसकी सहयोगियों को 403 सदस्यीय विधानसभा में 325 सीट मिली थी. जबकि सपा के खाते में 47 सीट आयी थी. तब (2012-2017 तक) मुख्यमंत्री रहे अखिलेश यादव सत्ता से बाहर हो गये थे.

अखिलेश यादव ने भाजपा पर कसा था तंज
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा में राजनीतिक चर्चाओं के बीच ‘एक्स’ पर बृहस्पतिवार को कहा था, मानसून पेशकश है- 100 लाओ और सरकार बनाओ. उन्होंने ‘एक्स’ किये गये एक पोस्ट में किसी का नाम नहीं लिया लेकिन राजनीतिक सूत्रों का कहना है कि अगर भाजपा में कोई भी नेता 100 विधायकों का समर्थन जुटा लेता है, तो सपा मुख्यमंत्री पद के लिए उसे समर्थन दे सकती है.

अखिलेश के इस पोस्ट को मौर्य से जोड़कर देखा जा रहा है. सपा प्रमुख के इस पोस्ट से पहले मौर्य ने बुधवार को अखिलेश यादव पर ‘एक्स’ के जरिये तंज करते हुए उन्हें ‘सपा बहादुर’ की संज्ञा दी थी.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.