तंजानिया की नेशनल असेंबली के स्पीकर ने राष्ट्रपति मुर्मू से की मुलाकात

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 25जुलाई। संयुक्त गणराज्य तंजानिया की नेशनल असेंबली के अध्यक्ष और अंतर-संसदीय संघ के अध्यक्ष डॉ. तुलिया एकसन ने बुधवार को भारत की राष्ट्रपति मुर्मू से मुलाकात की।

राष्ट्रपति ने डॉ. एकेसन का भारत में स्वागत किया और उन्हें 2023-2026 के लिए अंतर-संसदीय संघ (आईपीयू) के अध्यक्ष के रूप में चुने जाने पर बधाई दी।

राष्ट्रपति ने कहा कि भारत लंबे समय से आईपीयू का सदस्य रहा है. हमारे प्रतिनिधि कार्यकारी समिति सहित विभिन्न समितियों में सक्रिय भागीदार हैं। उन्होंने संसद सदस्यों को महत्वपूर्ण वैश्विक मुद्दों पर चर्चा के लिए एक मंच प्रदान करने के लिए आईपीयू की सराहना की।
उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि आईपीयू के अध्यक्ष के रूप में डॉ. एकेसन, सदस्य देशों के बीच आपसी समझ और संवाद को मजबूत करना जारी रखेंगे और आईपीयू के मूल्यों और लक्ष्यों को बनाए रखने के लिए काम करेंगे, साथ ही उन्हें एक मंच के रूप में ग्लोबल साउथ से संबंधित मुद्दों को संबोधित करने के लिए उपयोग करेंगे।

राष्ट्रपति ने कहा कि भारत और तंजानिया के बीच पारंपरिक रूप से घनिष्ठ और मैत्रीपूर्ण संबंध रहे हैं। तंजानिया में भारतीय समुदाय भारत और तंजानिया के बीच दोस्ती के एक महत्वपूर्ण पुल के रूप में कार्य करता है। राष्ट्रपति ने अक्टूबर 2023 में अपनी भारत की राजकीय यात्रा के दौरान राष्ट्रपति सामिया सुलुहू हसन के साथ हुई व्यापक चर्चाओं को भी याद किया।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.